गैस गोदाम पर छापा, इंचार्ज हिरासत में

डुमरा (सीतामढ़ी), संसू : सीतामढ़ी शहर स्थित चंद्रा गैस एजेंसी द्वारा रसोई गैस सिलेंडर की कालाबाजारी

By Edited By: Publish:Mon, 26 Jan 2015 01:08 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jan 2015 01:08 AM (IST)
गैस गोदाम पर छापा, इंचार्ज हिरासत में

डुमरा (सीतामढ़ी), संसू : सीतामढ़ी शहर स्थित चंद्रा गैस एजेंसी द्वारा रसोई गैस सिलेंडर की कालाबाजारी का खुलासा हुआ है। आम जनता की शिकायत पर एसडीओ सदर संजीव कुमार ने रविवार को पुनौरा रोड स्थित उक्त एजेंसी के गोदाम पर छापेमारी की। रसोई गैस की कालाबाजारी का खुलासा किया। 13 हजार रुपये नकदी के साथ एजेंसी के गोदाम इंचार्ज मुन्ना कुमार को हिरासत में लिया।

जानकारी के अनुसार, कई दिनों से रसोई गैस कालाबाजारी की मिल रही शिकायत के बाद एसडीओ सदर रविवार को एजेंसी के गोदाम पर पहुंचे। गोदाम स्थित कार्यालय पहुंचने पर सिलेंडर की कालाबाजारी करते इंचार्ज को दबोचा। उसके पास से 13 हजार रुपये जब्त किया गया। गोदाम इंचार्ज ने एसडीओ के सवाल का माकूल जवाब नहीं दिया। कागजात व रजिस्टर की जांच की गई। कम्प्यूटर के बदले हस्तलिखित कागजात बरामद किए गए। एसडीओ ने वेंडर से पूछताछ की। वेंडर ने दो सिलेंडर का चालान दिखाया। जबकि ठेला पर छह सिलेंडर पाए गए। लोगों ने बताया कि दस दिनों से गोदाम पर आ रहे हैं, लेकिन बगैर सिलेंडर वापस जाना पड़ रहा है। गोदाम इंचार्ज ने बताया कि 15 जनवरी तक का सिलेंडर दिया जा रहा है। 825 के बदले 830 रुपये लिए जा रहे हैं। जबकि होम डिलेवरी पर 825 रुपये लेने का प्रावधान है। एसडीओ ने लोगों को कतारबद्ध कर 15 जनवरी तक के निबंधन वालों को रसोई गैस आपूर्ति का आदेश दिया। गोदाम इंचार्ज मुन्ना कुमार को पुनौरा ओपी के हवाले कर दिया।

---------

'रसोई गैस वितरण में व्यापक अनियमितता सामने आई है। सिलेंडर की होम डिलेवरी की जानी है, लेकिन गोदाम से ही सिलेंडर की कालाबाजारी की जा रही थी। मामले में एजेंसी संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।'

- संजीव कुमार, एसडीओ सदर, सीतामढ़ी।

chat bot
आपका साथी