दूसरे दिन जिला में दो निष्कासित व 143 परीक्षार्थी गैरहाजिर

मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन शुक्रवार को जिला के विभिन्न परीक्षा केंद्रों से दो परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया गया। इसी में शुक्रवार को 143 परीक्षार्थी गैर हाजिर हो गये। शुक्रवार को दोनों परीक्षार्थियों को दूसरी पाली में निष्कासित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 10:03 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 10:03 PM (IST)
दूसरे दिन जिला में दो निष्कासित व 143 परीक्षार्थी गैरहाजिर
दूसरे दिन जिला में दो निष्कासित व 143 परीक्षार्थी गैरहाजिर

शेखपुरा । मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन शुक्रवार को जिला के विभिन्न परीक्षा केंद्रों से दो परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया गया। इसी में शुक्रवार को 143 परीक्षार्थी गैर हाजिर हो गये। शुक्रवार को दोनों परीक्षार्थियों को दूसरी पाली में निष्कासित किया गया। इसमें महिला कालेज से एक तथा आरडी कालेज से एक को निकाला गया।बताया गया की खुद डीएम इनायत खान ने औचक निरीक्षण ने इन दोनों परीक्षार्थियों को निष्कासित किया। शुक्रवार को गैरहाजिर हुए परीक्षार्थियों में पहली पाली में 64 तथा दूसरी पाली में 79 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे। परीक्षार्थियों के इतनी बड़ी संख्या में गैर हाजिर होने के पीछे कदाचार को लेकर प्रशासन की सख्ती बताई जा रही है। बताया जाता है कि जिला के कई स्थापना स्वीकृत है स्कूलों से जिला से बाहर के परीक्षार्थी अपना ़फार्म भरते हैं। कदाचार की नाव पर सवार होकर परीक्षा की गंगोत्री पार करने के लिए दूसरे राज्यों के परीक्षार्थी भी ऐसे स्कूलों से फार्म भरते हैं और जब प्रशासन कदाचार पर सख्ती दिखाता है तो ऐसे परीक्षार्थी परीक्षा छोड़ देते हैं। इस बार जिला में इंटर और मैट्रिक में बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों के परीक्षा छोड़ने के पीछे यही वजह बताई जा रही है। इधर शुक्रवार को दूसरे दिन की परीक्षा में भी सख्ती देखी गई। जिला के विभिन्न वरीय पदाधिकारी शेखपुरा तथा बरबीघा के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण करके परीक्षा का जायजा लिया। इधर शुक्रवार को भी दोनों पालियों ने तलाशी के बाद ही परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर इंट्री दी गई। परीक्षार्थियों के बेल्ट तथा जूता मौजा भी बाहर ही खुलवा लिये गये।

परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी बेहोश

जागरण संवाददाता, शेखपुरा :

शुक्रवार को शेखपुरा में एक महिला परीक्षार्थी परीक्षा के दौरान बेहोश हो गई। यह घटना महिला कालेज परीक्षा केंद्र पर हुई । बाद में उक्त परीक्षार्थी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया । यह छात्रा जिला के गोहदा गांव की बताई गई है। इस बाबत बताया गया कि इस छात्रा ने लोहान प्लस टू हाई स्कूल से मैट्रिक का ़फार्म भरा था । बताया गया कि शुक्रवार को पहली पाली की परीक्षा के दौरान यह छात्रा परीक्षा केंद्र पर ही बेहोश हो गई । बताया गया कि गुरुवार को भी एसएडीएन कांवेंट केंद्र पर के परीक्षार्थी की तबीयत बिगड़ गई थी

chat bot
आपका साथी