नामांकन में उमड़ी भीड़ से आचार संहिता का उल्लंघन, रोड जाम

बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र में प्रखंड कार्यालय में नामांकन की उमड़ी भीड़ से जहां आचार संहिता के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है तो वहीं रोड जाम से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को सर्वाधिक जाम की स्थिति रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:50 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:50 PM (IST)
नामांकन में उमड़ी भीड़ से आचार संहिता का उल्लंघन, रोड जाम
नामांकन में उमड़ी भीड़ से आचार संहिता का उल्लंघन, रोड जाम

जासं, शेखपुरा: बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र में प्रखंड कार्यालय में नामांकन की उमड़ी भीड़ से जहां आचार संहिता के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है तो वहीं रोड जाम से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को सर्वाधिक जाम की स्थिति रही। मंगलवार को भी जाम का नजारा देखने को मिला। नगर में बैंड बाजे और जुलूस की शक्ल में नामांकन कराने के लिए बड़ी संख्या में प्रत्याशी पहुंच रहे हैं। इस वजह से थाना चौक से लेकर नगर परिषद कार्यालय तक जाम ही जाम लगा रहता है।

कार्यालय परिसर क्षेत्र में नगर परिषद कार्यालय, पंजाब नेशनल बैंक, एसबीआई बैंक, एटीएम इत्यादि जाने वाले लोगों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। इस एक तरफ जहां जाम से लोग परेशान हैं वहीं प्रत्याशियों के द्वारा धड़ल्ले से आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। गाजे-बाजे के साथ नामांकन कराने के लिए प्रत्याशी बड़ी संख्या में जुलूस लेकर पहुंच रहे हैं। वहीं शहर के विभिन्न भागों में भोज भात भी बड़े पैमाने पर आयोजित की जा रही है। होटलों में भारी भीड़ देखी जा रही है। इस वजह से भी समर्थकों की भीड़ रहती है। वहीं आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर प्रशासनिक शिथिलता भी देखी जा रही है।

--

बरबीघा में 129 नामांकनजासं, शेखपुरा:

बरबीघा प्रखंड में नामांकन के छठे दिन 29 लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इस संबंध में मिली जानकारी में बताया गया कि मुखिया पद के लिए मंगलवार को 9 नामांकन हुए जिसमें 4 पुरुष एवं पांच महिला है। पंचायत समिति पद के लिए 6 नामांकन में 1 पुरुष और 5 महिला है । सरपंच के लिए पांच नामांकन में 3 पुरुष और 2 महिला है। इसी तरह पंच के लिए 46 नामांकन हुए जिसमें 15 पुरुष और 31 महिला है। वार्ड सदस्य के लिए 63 नामांकन में 33 पुरुष और 30 महिला शामिल है।

chat bot
आपका साथी