मनरेगा घोटाले में कोचस के बीडीओ को नोटिस

शेखपुरा जिला में हुए मनरेगा के बड़े घोटाले में रोहतास जिले के कोचस में पदस्थापि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Dec 2017 03:02 AM (IST) Updated:Sun, 17 Dec 2017 03:02 AM (IST)
मनरेगा घोटाले में कोचस के बीडीओ को नोटिस
मनरेगा घोटाले में कोचस के बीडीओ को नोटिस

शेखपुरा। शेखपुरा जिला में हुए मनरेगा के बड़े घोटाले में रोहतास जिले के कोचस में पदस्थापित बीडीओ मनोज कुमार को नोटिस भेजी गई है। यह नोटिस शेखपुरा के मनरेगा लोकपाल ने भेजी है। मनरेगा की यह बड़ी गड़बड़ी शेखपुरा जिला के चेवाड़ा थाना के छठीयारा ग्राम पंचायत से जुड़ा हुआ है। इसमें जदयू के एक बड़े नेता की गर्दन बुरी तरह से फंस रही है।

बताया गया कि यह मामला दो साल पहले का है। इसकी जानकारी देते हुए मनरेगा लोकपाल इंजीनियर पंकज सिन्हा ने बताया कि डीएम द्वारा गठित जांच टीम में छठीयारा पंचायत की मनरेगा में भारी अनियमितता पाई गई थी। जिस समय की यह योजना है उस समय बीडीओ मनोज कुमार शेखपुरा के चेवाड़ा ब्लॉक में पदस्थापित थे। बताया जाता है कि मामले की कार्यवाही बढ़ाने के लिए बीडीओ मनोज को डीएम के स्तर से दो बार पहले भी नोटिस भेजी जा चुकी है। मगर एक बार भी बीडीओ उपस्थित नहीं हुए। अब जिला में मनरेगा लोकपाल की तैनाती के बाद यह मामला लोकपाल के पास हस्तांतरित कर दिया गया है। इसी अगली कार्रवाई के लिए बीडीओ को नोटिस भेजी गई है।

जानकार सूत्रों ने बताया कि लाखों रुपये के इस कथित घोटाले में कई की गर्दन फंसी हुई है। बताया जाता है कि पहले की कार्यवाही में चिह्नित आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दे दिया गया था। मगर बाद में इस साजिश के तहत मामले को लंबा करने की नीयत से मामले को लोकपाल के पास भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी