कर्मचारी यूनियनों ने प्रतिवाद दिवस मनाया

कर्मचारी यूनियनों ने गुरुवार को प्रतिवाद दिवस मनाया। यह प्रतिवाद दिवस केंद्र सरकार की नई श्रम नीति तथा कोरोना संकट के नाम पर कर्मचारियों की सुविधा-भत्ता में कटौती करने के खिलाफ मनाया गया। अस्पताल परिसर में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से प्रतिवाद दिवस मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 09:39 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:19 AM (IST)
कर्मचारी यूनियनों ने प्रतिवाद दिवस मनाया
कर्मचारी यूनियनों ने प्रतिवाद दिवस मनाया

जासं, शेखपुरा : कर्मचारी यूनियनों ने गुरुवार को प्रतिवाद दिवस मनाया। यह प्रतिवाद दिवस केंद्र सरकार की नई श्रम नीति तथा कोरोना संकट के नाम पर कर्मचारियों की सुविधा-भत्ता में कटौती करने के खिलाफ मनाया गया। अस्पताल परिसर में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से प्रतिवाद दिवस मनाया।

इधर अराजपत्रित कर्मचारियों ने भी प्रतिवाद दिवस मनाकर सरकार के कदम के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शित किया। पानी टंकी के पास कर्मचारी संघ भवन में कर्मियों ने एक साथ होकर प्रतिवाद दिवस मनाया। इसमें अराजपत्रित कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुनील कुमार नीरज के साथ राजीव कुमार, उपेंद्र प्रसाद, अनील कुमार आदि भी शामिल हुए। अस्पताल परिसर में धर्मशीला कुमारी, सुशांत कुमार,मनोज कुमार,शशिभूषण पांडे, मुरारी प्रसाद आदि शामिल हुए। कर्मचारी 8 के बजाय कार्यावधि 12 घंटे किये जाने का कड़ा प्रतिवाद किया है। इसके साथ ही कोरोना संकट के नाम पर वेतन वृद्ध को रोकने का भी विरोध किया। कर्मचारी नेताओं ने पुरानी पेंशन नीति को फिर से लागू करने, महामारी में काम करने वाले कर्मियों को पूरी सुरक्षा देने की मांग की गई है। एक माह में पॉजिटिव का तीसरी बार भी रिपोर्ट नहीं आया नेगेटिव, पटना भेजने की तैयारी

जासं, शेखपुरा : शेखपुरा जिले में एक माह से इलाजरत कोरोना वायरस पॉजिटिव का तीसरी बार भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे पटना रेफर किए जाने की तैयारी स्वास्थय विभाग की टीम कर रही है। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी में बताया गया है कि कई लोगों का लगातार पॉजिटिव ही रिपोर्ट आ रहा है। जिससे परेशानी बढ़ गई है। अत: एक टीम बनाकर उसे पटना भेजने को लेकर विचार विमर्श किया जा रहा है।

संक्रमण की आशंका में 1156 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया है। जिला में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या गुरुवार को भी 89 पर बनी रही। पिछले 24 घंटे में जिला में कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है।

जिला में संक्रमण का पहला मामला 28 अप्रैल को आया था। तब से बीमार की लोगों की संख्या 108 हो चुकी है। इस अवधि में मात्र 19 लोग स्वस्थ्य हुए हैं। लगभग एक दर्जन ऐसे रोगी हैं जिनका आइसोलेशन में एक महीना से अधिक हो चुका है।

chat bot
आपका साथी