प्रशासनिक तैयारी पूरी, जिले में नामांकन आज से

शेखपुरा। विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में आज से नामांकन शुरू होगा। नामांकन का काम सुबह 11 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक होगा। यह प्रक्रिया एक से लेकर आठ अक्टूबर तक चलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 05:20 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:05 AM (IST)
प्रशासनिक तैयारी पूरी, जिले में नामांकन आज से
प्रशासनिक तैयारी पूरी, जिले में नामांकन आज से

शेखपुरा। विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में आज से नामांकन शुरू होगा। नामांकन का काम सुबह 11 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक होगा। यह प्रक्रिया एक से लेकर आठ अक्टूबर तक चलेगा। राजपत्रित अवकाश के दिन नामांकन का काम नहीं होगा। नामांकन के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्रों शेखपुरा (169) तथा बरबीघा (170) का नामांकन शेखपुरा में ही होगा।

शेखपुरा विधानसभा के अभ्यार्थी एसडीएम के कक्ष में तथा बरबीघा के अभ्यार्थी डीसीएलआर के कक्ष में नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन के लिए शेखपुरा में दोनों कार्यालयों की घेराबंदी की गई है। इंट्री प्वाइंट पर ड्रॉप गेट बनाए गए हैं। गुरुवार से इन इंट्री प्वाइंटों पर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस की तैनाती होगी। नामांकन दाखिल करने वाले अभ्यार्थी तथा उनके साथ दो और लोगों को ही घेराबंदी वाले एरिया में प्रवेश की अनुमति होगी। डीपीआरओ ने बताया इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से चुनाव आयोग ने आनलाइन नामांकन का भी विकल्प दिया है। मगर नामांकन की हार्ड कॉपी अभ्यार्थी को खुद निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर दाखिल करना होगा। आयोग ने शेखपुरा विधान सभा में एसडीएम निशांत तथा बरबीघा में डीसीएलआर संजय कुमार को निर्वाची पदाधिकारी नियुक्त किया है। सहायक निर्वाची पदाधिकारी के रूप में शेखपुरा के लिए अपर एसडीएम राजीव कुमार तथा अरियरी के बीडीओ संजय कुमार को नियुक्त किया गया है। बरबीघा में सहायक योजना पदाधिकारी तथा बरबीघा के बीडीओ को सहायक निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी