शिवहर में शिक्षक और स्नातक चुनाव में छह-छह बूथों पर होगा मतदान

तिरहुत स्नातक और शिक्षक चुनाव के तहत शिवहर में छह-छह बूथ बनाए गए है। स्नातक चुनाव को लेकर बनाए गए छह बूथों पर 2704 पुरुष व 765 महिला समेत कुल 3469 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Oct 2020 11:55 PM (IST) Updated:Sat, 10 Oct 2020 11:55 PM (IST)
शिवहर में शिक्षक और स्नातक चुनाव में छह-छह बूथों पर होगा मतदान
शिवहर में शिक्षक और स्नातक चुनाव में छह-छह बूथों पर होगा मतदान

शिवहर । तिरहुत स्नातक और शिक्षक चुनाव के तहत शिवहर में छह-छह बूथ बनाए गए है। स्नातक चुनाव को लेकर बनाए गए छह बूथों पर 2704 पुरुष व 765 महिला समेत कुल 3469 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जबकि, शिक्षक निर्वाचन के तहत छह बूथों पर 249 पुरुष व 25 महिला समेत कुल 274 मतदाता भाग लेंगे। दोनों चुनाव के लिए 22 अक्टूबर को मतदान होगा। सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। इसकी जानकारी डीएम अवनीश कुमार ने शनिवार को दी। डीएम ने बताया कि शिक्षक और स्नातक चुनाव के तहत नामांकन समेत अन्य प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब

22 अक्टूबर को मतदान होना है। डीएम ने बताया कि मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त रहेंगे। साथ ही मतदान की लाइव वेबकास्टिंग की जाएगी।

-------------------------------------------

राजनीतिक दलों के साथ बैठक में डीएम ने दी जानकारी

शिवहर : समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में डीएम अवनीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों की प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक में डीएम ने 22 अक्टूबर को होने वाले विधान परिषद तिरहुत स्नातक व शिक्षक निर्वाचन के मद्देनजर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को आवश्यक जानकारी दी गई।

डीएम द्वारा बताया गया कि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 12 और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से दस प्रत्याशी मैदान में है। मतदान के दिन निर्वाचकों की अंगुली में अमिट स्याही लगाने के संबंध में निर्वाचन विभाग बिहार पटना से प्राप्त निर्देश के आलोक में डीएम ने बताया कि तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को दाएं हाथ की तर्जनी में तथा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए दाएं हाथ की मध्यमा अंगुली में अमिट स्याही लगाई जाएगी । डीएम ने बताया कि

दोनों निर्वाचन के लिए वज्रगृह एवं मतगणना केंद्र एमआइटी मुजफ्फरपुर को चिह्नित किया गया है।

chat bot
आपका साथी