शिवहर में नक्सलियों का फिर उत्पात, दो बसों मे लगाई आग

दो दिन पहले गया में 32 वाहनों को आग के हवाले करने के बाद एक बार फिर नक्सलियों ने शिवहर में दुस्साहस दिखाया है। दो निजी ट्रैवेल्स कंपनी की बसों को आग के हवाले कर दिया।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 27 May 2015 01:42 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2015 02:06 PM (IST)
शिवहर में नक्सलियों का फिर उत्पात, दो बसों मे लगाई आग

शिवहर। दो दिन पहले गया में 32 वाहनों को आग के हवाले करने के बाद एक बार फिर नक्सलियों ने शिवहर में दुस्साहस दिखाया है। दो निजी ट्रैवेल्स कंपनी की बसों को आग के हवाले कर दिया। महिला नक्सली के एनकाउंटर के विरोध में नक्सलियों ने बिहार और झारखंड बंद का आह्वान किया था, जिसके बाद भी बस सवारी छोड़कर वापस लौट रही थी।

माओवादी नक्सलियों ने सोमवार व मंगलवार को बंद की घोषणा की थी। वाहन चलाने पर फूंक दिए जाने की चेतावनी भी दी थी। चंदन ट्रेवल्स की दो बसें मुजफ्फरपुर से तरियानी थाना क्षेत्र के खोठा बाजार आ-जा रही थीं। रात में जब दोनों बसें यात्रियों को उतारकर लौटीं तो खोठा बाजार में ड्राइवर व खलासी को उताकर उसे फूंक दिया। इसके बाद माओवादियों ने एक पर्चा भी साटा कि बंद की घोषणा के बावजूद बस चलाने पर यह अंजाम भुगतना पड़ा है। दोनों बसों का भीतरी हिस्सा पूरी तरह जल गया है। पुलिस घटनास्थल का मुआयना करने के बाद छापेमारी कर रही है।

भाकपा-माओवादी के बिहार-झारखंड-छत्तीसगढ़ स्पेशल एरिया कमेटी की सदस्य एवं 15 लाख रुपये की इनामी कमांडर सरिता गंझू कोबरा व सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में 17 मई को गया के बाराचट्टी थाना क्षेत्र में मारी गई थी। नक्सलियों का दावा है कि सरिता की हत्या फर्जी मुठभेड़ में की गई है। उसकी मौत के विरोध में नक्सलियों ने 25-26 मई को दो दिवसीय बिहार-झारखंड बंद का आह्वान किया था।

chat bot
आपका साथी