मताधिकार के प्रति रहें जागरूक

विधानसभा चुनाव 2020 राशन कार्ड वितरण एवं मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना की समीक्षा बैठक एसडीएम आरिफ अहसन की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 12:54 AM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:13 AM (IST)
मताधिकार के प्रति रहें जागरूक
मताधिकार के प्रति रहें जागरूक

शिवहर। विधानसभा चुनाव 2020, राशन कार्ड वितरण एवं मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना की समीक्षा बैठक एसडीएम आरिफ अहसन की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान 10 एवं 11 जुलाई 20 को सभी प्रखंडों में प्रस्तावित विशेष शिविर के तैयारीयों परि भी विमर्श किया गया। एसडीएम ने सभी बीडीओ को निदेशित किया कि वैसे मतदान केंद्र जहां 50 से अधिक मतदाताओं के नाम विलोपित किए गए हैं उसकी पुनर्समीक्षा करें। साथ ही यह भी कि मतदान का फीसद बढ़ाने को व्यापक प्रचार-प्रसार किए जाएं। इसमें स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का भी सहयोग लिया जा सकता है। उद्देश्य हो कि सभी योग्य मतदाता अपने अधिकार के प्रति जागरूक हों।

राशन कार्ड वितरण की समीक्षा के क्रम में बताया गया कि इसमें पूरी पारदर्शिता हो इसके लिए सतत अनुश्रवण कार्य जारी रहे। वितरण की सूचना संबंधित कार्यालय एवं अधिकारी को भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

आत्म निर्भर भारत योजना के तहत किन्नर समुदाय के लोगों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने का निर्देश है। सभी बीडीओ को टास्क दिया गया कि अपने क्षेत्राधीन किन्नरों की सूची उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना की बाबत बताया गया कि मौजूदा छठे चरण में 35 कुल रिक्तियां हैं। निर्देश दिए गए कि प्रत्येक रिक्ति के विरुद्ध कम से कम दो आवेदन संग्रह करना आवश्यक है। मौके पर सभी पांच प्रखंडों के बीडीओ एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी