मोतीराजपुर पंचायत में गहराया जल संकट, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

मोतीराजपुर पंचायत के वार्ड नंबर 13 में मुखिया और वार्ड सदस्य के बीच कायम खींचतान के चलते नल जल योजना के आधे-अधूरे काम पिछले एक वर्ष से रुका पड़ा है। पाइप लाइन बिछ गई बोरिग भी हो गया। परंतु पैसे के कारण नलका नहीं लगाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Mar 2019 11:33 PM (IST) Updated:Sun, 17 Mar 2019 11:33 PM (IST)
मोतीराजपुर पंचायत में गहराया जल संकट, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
मोतीराजपुर पंचायत में गहराया जल संकट, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संसू, गड़खा : मोतीराजपुर पंचायत के वार्ड नंबर 13 में मुखिया और वार्ड सदस्य के बीच कायम खींचतान के चलते नल जल योजना के आधे-अधूरे काम पिछले एक वर्ष से रुका पड़ा है। पाइप लाइन बिछ गई, बोरिग भी हो गया। परंतु पैसे के कारण नलका नहीं लगाया गया है। इधर गांव के 80 चापाकल सूख गए है। ऐसे में ग्रामीणों को पानी के लिए काफी परेशानी हो रही है। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया। मनोज वर्मा,विनय लाल,अलाउद्दीन, सुल्तान,रहमत हुसैन, नौशाद अली, अजहर हुसैन, चंद्रावती देवी, जमीला बेगम, अख्तर हुसैन, अरमान टीपू, श्रीकांति देवी, नाजिम वसीम, इसराइल, अमन राजा, असफाक तोफिक, सुरेश, अजहर, सोनू आदि ने बताया कि सरकारी चापाकल को छोड़कर अधिकांश हैंडपंप सूख गए है। ऐसे में पानी लाने के लिए दूर जाना पड़ता है। जबकि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल जल योजना की शुरुआत एक साल पहले हुई थी। परंतु आपसी खिचातानी के चलते मुखिया और वार्ड सदस्य काम को पूरा नहीं होने दिया। अति शीघ्र ही नल जल योजना की चालू नहीं गया तो लोकसभा चुनाव में सभी ग्रामीण मतदान का बहिष्कार कर अपना विरोध जताएंगे।

वार्ड सदस्य सिपाही राम ने बताया कि खाते में 5 लाख रुपये आए उससे काम हो गया। बाकी पैसा के लिए मुखिया और पंचायत सचिव कमीशन मांग रहे हैं। इनकार करने के कारण राशि नही आई जिस कारण काम रुका है। मुखिया रेखा सिन्हा से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका मोबाइल आउट ऑफ रेंज बता रहा था।

chat bot
आपका साथी