जेपीयू की पार्ट टू की परीक्षा शुरू, प्रतिकुलपति ने किया निरीक्षण

जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातक द्वितीय खंड के सत्र -2017-20 की परीक्षा बुधवार से शुरू हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:07 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:07 PM (IST)
जेपीयू की पार्ट टू की परीक्षा शुरू, प्रतिकुलपति ने किया निरीक्षण
जेपीयू की पार्ट टू की परीक्षा शुरू, प्रतिकुलपति ने किया निरीक्षण

छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातक द्वितीय खंड के सत्र -2017-20 की परीक्षा बुधवार से शुरू हुई हुई। परीक्षा के पहले दिन किसी भी परीक्षार्थी के निष्कासन की सूचना नहीं है। परीक्षा को लेकर छपरा, सिवान एवं गोपालगंज में 16 केंद्र बनाए गए था। जिसमें छपरा में 10, सिवान एवं गोपालगंज में तीन-तीन केंद्र बनाया गया है, ताकि परीक्षा के दौरान शारीरिक दूरी का पालन हो सके। पीएन कॉलेज परसा में प्राचार्य डॉ. पुष्प राज गौतम खुद गेट पर मौजूद रहकर कर परीक्षार्थियों के हाथ को सैनिटाइज कराया और उसके सघन तलाशी के बाद केंद्र पर प्रवेश कराया गया। परीक्षा के दौरान शारीरिक दूरी का पालन हो उस पर विशेष ध्यान दिया गया।

प्रतिकुलपति ने की परीक्षा केंद्रों की जांच

स्नातक द्वितीय खंड सत्र- 2017-2020 के पहले दिन प्रतिकुलपति प्रो. लक्ष्मी नारायण सिन्हा ने विभिन्न केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। प्रतिकुलपति ने राजेंद्र कॉलेज, रामजयपाल कॉलेज, जयप्रकाश महिला कालेज सहित कई कॉलेजों का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रतिकुलपति ने केंद्राधीक्षकों को कोविड-19 के गाइड लाइन का पालन करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने परीक्षा केंद्रों पर तैयारी पर संतोष व्यक्त किया। निरीक्षण के दौरान प्रतिकुलपति के साथ सहायक परीक्षा नियंत्रक डॉ. शेखर कुमार भी मौजूद थे।

थर्मल स्क्रीनिग के बाद परीक्षार्थियों को कराया प्रवेश

जयप्रकाश महिला कॉलेज केंद्र पर पार्ट टू के परीक्षार्थियों को थर्मल स्क्रीनिग के बाद हाथ सैनिटाइज कराकर ही केंद्र पर प्रवेश कराया गया। इस दौरान जिन परीक्षार्थियों ने मास्क नहीं पहले थे, उन्हें मास्क पहनकर आने को भी निर्देश दिया गया। कॉलेज गेट के साथ भीड़ न लगे, वहां शारीरिक दूरी का पालन हो इस पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा था। जेपीएम कॉलेज प्रशासन एक-एक परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिग कराकर उसके हाथ को सैनिटाइज कराया। इसके बाद उनकी सघन तलाशी ली गई। परीक्षा हॉल में भी शारीरिक दूरी का पालन हो इस पर ध्यान दिया जा रहा था। राजेंद्र कॉलेज में भी परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिग के बाद हाथ सैनिटाइज कराया गया। प्राचार्य डॉ. प्रमेंद्र रंजन सिंह खुद इसकी निगरानी कर रहे थे। राजेंद्र कॉलेज केंद्र पर प्रथम पाली की परीक्षा खत्म होने के बाद पूरे हॉल को सैनिटाइज कराया गया। हालांकि कई परीक्षा केंद्रों कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत थर्मल स्क्रीनिग नहीं कराई गई।

chat bot
आपका साथी