जश्न ए आजादी पर आज शान से लहराएंगा तिरंगा

जश्न ए आजादी पर 15 अगस्त को आन-बान और शान से तिरंगा लहराएगा। इसको लेकर शुक्रवार को पूरे दिन तैयारी चलती रही। कोरोना संक्रमण को लेकर इस बार स्वतंत्रता दिवस पर विशेष आयोजन नहीं किया जा रहा है। स्कूल व कॉलेजों में भी सीमित कार्यक्रम होगा। लेकिन लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं है। जगह-जगह गूंज रहे देशभक्ति तराने माहौल में राष्ट्रप्रेम का रस घोल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 07:09 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:14 AM (IST)
जश्न  ए  आजादी पर आज शान से लहराएंगा तिरंगा
जश्न ए आजादी पर आज शान से लहराएंगा तिरंगा

जागरण संवाददाता, छपरा : जश्न ए आजादी पर 15 अगस्त को आन-बान और शान से तिरंगा लहराएगा। इसको लेकर शुक्रवार को पूरे दिन तैयारी चलती रही। कोरोना संक्रमण को लेकर इस बार स्वतंत्रता दिवस पर विशेष आयोजन नहीं किया जा रहा है। स्कूल व कॉलेजों में भी सीमित कार्यक्रम होगा। लेकिन लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं है। जगह-जगह गूंज रहे देशभक्ति तराने माहौल में राष्ट्रप्रेम का रस घोल रहे हैं।

स्वतंत्रता दिवस पर जिले में मुख्य समारोह राजेंद्र स्टेडियम में होगा। जहां सारण के प्रमंडलीय आयुक्त राबर्ट एल चोंग्थू ध्वजारोहण करेंगे। इसके अलावा आयुक्त कार्यालय में भी वे झंडा फहराएंगे। डीआइजी कार्यालय में डीआइजी विजय कुमार वर्मा, जेपी विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय, समाहरणालय परिसर में जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, एसपी आफिस में पुलिस कप्तान हरिकशोर राय, एसडीओ कार्यालय पर एसडीएम अभिलाषा शर्मा एवं शिक्षा विभाग के कार्यालय में डीईओ अजय कुमार सिंह झंडोत्तोलन करेंगे। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर स्कूल, कॉलेज एवं शैक्षणिक संस्थान में पूरे दिन तैयारी होती रही। खादी ग्रामोद्योग में तिरंगा, गांधी पोती एवं रेडीमेड सफेद -कुर्ता पैजामा एवं खूब बिक्री हुई। शहर के विभिन्न चौक- चौराहे पर तिरंगा झंडा, रंगीन रिबन, बैंच एवं टोपी की दुकानें सजी थी। स्वतंत्रता दिवस को लेकर बच्चों व युवाओं में खूब जोश एवं उत्साह दिख रहा था। राजेंद्र स्टेडियम में डीएम, एसपी ने परेड की सलामी ली।

कोविड-19 संक्रमण के देखते हुए स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह स्थल पर आम जनता के आने पर रोक रहेगी। स्वास्थ्य के ²ष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों एवं विशिष्ट नागरिकों को भी आमंत्रित नहीं किया जाएगा। समारोह में भाग लेने के लिए अतिविशिष्ट जनों को ई-आमंत्रण पत्र वाट्सएप पर भेजा गया है। जिन्हें थर्मल स्क्रीनिग के बाद ही प्रवेश कराया जाएगा। शहरवासियों को मुख्य समारोह को देखने के लिए फेसबुक व यू-ट्यूब पर जिला प्रशासन लाइव कराएगा।

मुख्य समारोह में शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए कुर्सी भी दो गज की दूरी पर लगाई जाएगी। स्वतंत्रता दिवस को ले पुलिस कप्तान हरकिशोर राय ने सुरक्षा - व्यवस्था का जायजा लिया। समीपवर्ती क्षेत्रों में पुलिस ने गश्ती की। इनसेट :

कब - कहां होगा झंडोत्तोलन

- राजेंद्र स्टेडियम - 9. 00 बजे

- आयुक्त कार्यालय - 9.45 बजे

- समाहरणालय परिसर - 9.55 बजे

-पुलिस अधीक्षक कार्यालय - 10.15

- छपरा पुलिस लाइन - 11.00

-जेपी विश्वविद्यालय - 7.30 बजे

-डीईओ कार्यालय - 7.50 बजे

- छपरा व्यवहार न्यायालय - 8.00 बजे से

- वेटरन इंडिया कार्यालय - 10.30 बजे

chat bot
आपका साथी