शिक्षकों के अप्रैल के वेतन पर लगा ग्रहण

जिले के नियमित शिक्षकों का वेतन भुगतान अब सीएफएमएस होने वाला है। इसमें विलंब होने से अप्रैल माह के भी वेतन पर ग्रहण लग गया है। इसके कारण फरवरी तथा मार्च का वेतन भुगतान बाधित है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Apr 2019 07:03 PM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2019 07:03 PM (IST)
शिक्षकों के अप्रैल के वेतन पर लगा ग्रहण
शिक्षकों के अप्रैल के वेतन पर लगा ग्रहण

जासं, छपरा : जिले के नियमित शिक्षकों का वेतन भुगतान अब सीएफएमएस होने वाला है। इसमें विलंब होने से अप्रैल माह के भी वेतन पर ग्रहण लग गया है। इसके कारण फरवरी तथा मार्च का वेतन भुगतान बाधित है। सीएफएमएस के तहत पूरे जिले के नियमित शिक्षकों का वेतन भुगतान डीपीओ स्थापना के द्वारा किया जाना है। इसके पहले यह काम प्रखंड के चिह्नित विद्यालयों के निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी के जिम्मे था। अब सभी शिक्षकों की डाटा इंट्री कर उनका भुगतान जिला से ही होगा। लेकिन अभी तक डाटा इंट्री का काम पूर्ण नहीं होने के कारण वेतन भुगतान में विलंब की आशंका है। शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों द्वारा इस काम में

शिथिलता बरती जा रही है। राज्य सरकार का आदेश है कि महीने की 17 तारीख तक कोषागार में बिल प्रस्तुत कर देना है। सारण जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रधान सचिव दिनेश कुमार सिंह ने डीपीओ से शिक्षकों के तीन माह के वेतन का भुगतान ससमय कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी