जेपीयू का दीक्षांत समारोह होगा ऐतिहासिक : कुलपति

21 जनवरी को होनेवाले दीक्षांत समारोह को लेकर कुलपति ने विभिन्न समितियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jan 2020 10:31 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jan 2020 06:18 AM (IST)
जेपीयू का दीक्षांत समारोह होगा ऐतिहासिक : कुलपति
जेपीयू का दीक्षांत समारोह होगा ऐतिहासिक : कुलपति

-दीक्षांत समारोह को ले कमेटी की हुई बैठक

जागरण संवाददाता, छपरा :

जयप्रकाश विश्वविद्यालय में 21 जनवरी को होने वाले पांचवे दीक्षांत समारोह की तैयारी को लेकर कमेटी की बैठक मंगलवार को सीनेट हॉल में हुई। कुलपति प्रो. हरिकेश सिंह की अध्यक्षता में हुए कमेटी की बैठक में आयोजन की सफलता पर विस्तार से चर्चा हुई। कमेटी के सदस्यों को संबोधित करते हुए कुलपति ने कहा कि दीक्षांत समारोह ऐतिहासिक होगा। जिसको लेकर कमेटी युद्ध स्तर पर तैयारी करें। ताकि समय से पहले कार्य पूरा हो सके।

कुलपति ने डिग्री देने वाली कमेटी को से जितने आवेदन आया है। उसकी डिग्री बनाने को कहा है। दीक्षांत समारोह में पीजी के सत्र -2014 -2016 व 2015 -2017 के छात्रों को डिग्री मिलेगी। कुलपति ने छपरा, सिवान एवं गोपालगंज से कितना आवेदन आया है। उसका रिपोर्ट देने को कहा गया है। डिग्री को लेकर आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 जनवरी तय किया गया है। बैठक में स्वागत, मंच व्यवस्था, प्रेस -मीडिया, वीआईपी स्वागत समिति, सुरक्षा, भोजना से लेकर 12 कमेटियों का बारी -बारी से समीक्षा की गई। जिसमें कमेटी के सदस्य भी मौजूद थे। बैठक में प्रतिकुलपति प्रो. अशोक कुमार झा, कुलसचिव ग्रुप कैप्टन (से.नि) श्रीकृष्ण, परीक्षा नियंत्रक डॉ. अनिल कुमार सिंह, डीएसडब्लू डॉ. लक्ष्मण सिंह, डॉ. हरिश्चंद्र, डॉ. सिद्धार्थ शंकर त्रिपाठी समेत अन्य विश्वविद्यालय पदाधिकारी मौजूद थे। मानव श्रृंखला के दिन 19 जनवरी को होगी पार्ट थ्री की परीक्षा

जागरण संवाददाता, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातक तृतीय खंड की सत्र- 2015-18 एवं 2016 -19 के परीक्षा 19 जनवरी को मानव श्रृंखला के दिन ही हो गया है। जिसके कारण विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में बहुत कठिन होगी। क्योंकि मानव श्रृंखला 10.30 बजे से प्रारंभ होगी। जिसकी के कारण इस दिन सड़कों पर वाहन नहीं चलेगी। परीक्षार्थियों के केंद्र पर जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। जिसको लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने कुलपति प्रो. हरिेकेश सिंह एवं परीक्षा नियंत्रक डॉ. अनिल कुमार सिंह को स्मार पत्र सौंपा हैं। जिसमें कहा गया है कि 19 जनवरी को जल जीवन हरियाली, दहेज उन्मूलन, बाल विवाह के खिलाफ मानव श्रृंखला में सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूल, कॉलेज एवं पदाधिकारी मौजूद रहेंगे और उस दिन आवागमन भी बाधित रहेगा ऐसे में परीक्षार्थियों को अपने सेंटर पर पहुंचने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है अत: छात्र हित को ध्यान में रखते हुए अभाविप ने 19 जनवरी रविवार को होने वाले परीक्षा तिथि में बदलाव कर किसी दूसरे दिन किया जाय। कुलपति एवं परीक्षा नियंत्रक को स्मार पत्र सौंपने वालों में विभाग संयोजक रवि पांडेय, जिला संयोजक अंकित कुमार सिंह, जेपी विश्वविद्यालय के निवर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष रजनीकांत सिंह, जिला संगठन अभिमन्यु कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी