शराब के लिए नहीं थे पैसे, शराबी बाप ने नवजात बेटी का ही कर दिया सौदा, जानिए फिर...

एक शराबी पिता ने शराब के लिए अपनी ही नवजात बेटी को बेच दिया। पत्नी की तबियत खराब थी जिसका फायदा उठाकर पति ने बेटी को चुरा लिया और उसे कहीं बेच दिया। मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 07 Nov 2019 11:37 AM (IST) Updated:Thu, 07 Nov 2019 10:10 PM (IST)
शराब के लिए नहीं थे पैसे, शराबी बाप ने नवजात बेटी का ही कर दिया सौदा, जानिए फिर...
शराब के लिए नहीं थे पैसे, शराबी बाप ने नवजात बेटी का ही कर दिया सौदा, जानिए फिर...

सारण, जेएनएन। छपरा जिले से एक हृदयविदारक घटना सामने आई है, जहां एक शराबी पिता ने शराब के लिए अपनी नवजात बेटी को बेच दिया। पांच दिन पहले चौथी बार बेटी के जन्म लेने पर पिता दुखी था और उसे शराब की जरुरत थी। उसने बेटी को चुरा लिया और उसे बेच दिया। जब बच्ची की मां ने पति को शराब के नशे में धुत्त देखा और बच्ची घर में नहीं थी तो उसे देखते ही वह समझ गई। 

दिल को दहला देने वाला ये मामला सारण के नगरा थाना क्षेत्र के अफौर पूरब टोला का है, जहां शराबी पिता ने अपनी नजजात बेटी को अगवा कर शराब के लिए बेच दिया। इस घटना के बाद बच्ची की मां महिला हेल्पलाइन पहुंची और बेटी को सही सलामत बरामद करने की गुहार लगाई है। महिला हेल्पलाइन प्रबंधक ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर को पत्र लिखा है।

जानकारी के अनुसार मुन्ना रावत की पत्नी आशा देवी की पहले से तीन बच्चियां है। बार-बार बेटी होने के कारण शराबी पति और सास-ससुर उसे प्रताड़ित करते थे। तीन बेटियों को जन्म देने के कारण आशा देवी को घर वालों ने प्रताड़ित कर घर से ही निकाल दिया।

पीड़िता ने बताया कि वो पिछले तीन साल से दूसरे के घर में चौका-बर्तन का काम कर अपना और अपनी बेटियों का जीविकोपार्जन करती है। आशा देवी ने थाने में पति और ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना का केस दर्ज करवाया, जिसके बाद पति को जेल हो गई। लेकिन फिर बाद में उससे सुलह हो गई। उसके बाद पति उसके घर आने-जाने लगा। दीपावली से एक दिन पहले आशा ने एक और बेटी को जन्म दिया। यह देखते ही पति नाराज हो गया। 

बेटी के जन्म देने के बाद आशा की तबीयत बिगड़ गई और इसी दौरान उसके शराबी पति ने नवजात को चुरा लिया और उसे ले जाकर कहीं बेच दिया। उसके बाद वह शराब पीकर घर आया। उसे देखते ही आशा को समझ में आ गया कि उसकी बेटी को पति ने बेच दिया है और पैसे शराब में उड़ाकर आया है।

आशा ने रो-रो कर महिला हेल्पलाइन की महिला प्रबंधक को अपना दुख सुनाया। पीड़िता के आवेदन के आधार पर प्रबंधक ने बच्ची को बरामद करने के लिए प्रोटेक्शन ऑफिसर को पत्र लिखा। उन्होंने बताया कि बच्ची की सही-सलामत बरामदगी के लिए पुलिस की भी मदद ली जा रही है। लेकिन अगवा बच्ची का अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका है।

chat bot
आपका साथी