'बम से उड़ाने जा रहा हूं समस्तीपुर रेलवे स्टेशन ...हिम्मत है तो रोक लो', डायल 112 पर मिली धमकी, मचा हड़कंप

एक अज्ञात शख्स ने पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर कॉल कर समस्तीपुर स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी। साथ ही चुनौती देते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो धमाका रोक लो। इस अज्ञात कॉल से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

By Prakash KumarEdited By: Publish:Sun, 21 May 2023 08:42 PM (IST) Updated:Sun, 21 May 2023 08:42 PM (IST)
'बम से उड़ाने जा रहा हूं समस्तीपुर रेलवे स्टेशन ...हिम्मत है तो रोक लो',  डायल 112 पर मिली धमकी, मचा हड़कंप
समस्तीपुर जंक्शन पर जांच के दौरान आरपीएफ व जीआरपी अधिकारी व बल सदस्य।

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर : समस्तीपुर रेल मंडल मुख्यालय स्थित जंक्शन पर रविवार को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। एक अज्ञात शख्स ने पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर कॉल कर समस्तीपुर स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी। साथ ही चुनौती देते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो धमाका रोक लो।

इस अज्ञात कॉल से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी की कॉल मिलते के बाद से आरपीएफ और जीआरपी ने सतर्कता बढ़ा दी है।

पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी ने तत्काल मामले की जानकारी मंडल सुरक्षा आयुक्त और मुजफ्फरपुर रेल पुलिस अधीक्षक को दी। इसके साथ ही कॉल करने वाले के नंबर की ट्रेसिंग शुरू कर दी। जांच के क्रम में आरोपी की पहचान उजियारपुर प्रखंड के चैता गांव निवासी दिग्विजय पांडेय के रूप में हुई। पुलिस आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

प्रथम दृष्टया आरोपी युवक मानसिक रूप से कमजोर बताया जा रहा है। रविवार को जंक्शन पर जीआरपी व आरपीएफ ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया और संदिग्धों से पूछताछ की। इस मामले की जांच मंडल सुरक्षा आयुक्त द्वारा की जा रही है। सूचना के बाद मंडल रेल प्रशासन ने सभी स्टेशनों पर सुरक्षा की व्यवस्था कड़े करने के आदेश दिए।

डॉग स्क्वायड के साथ चलाया गया तलाशी अभियान

रविवार को आरपीएफ व जीआरपी ने संयुक्त रूप से रेलवे स्टेशन, प्लेटफार्म की चेकिंग शुरू की। डॉग स्क्वायड के साथ तलाशी अभियान चलाया गया। स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की चेकिंग कराई गई। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के सामान की जांच भी की गई। संदिग्ध लोगों को पूछताछ के बाद जाने दिया गया। बिना प्लेटफार्म टिकट के किसी भी यात्री को अंदर जाने नहीं दिया गया।

रेल पुलिस युवक से कर रही पूछताछ

युवक की पहचान होने के साथ ही अंगारघाट पुलिस ने उसे तत्काल हिरासत में ले लिया। इसके बाद मामले की जानकारी आरपीएफ व जीआरपी को दी गई। जीआरपी थानाध्यक्ष ने अंगारघाट पुलिस से युवक को अपने कब्जे में ले लिया। इसके उपरांत रेल थाना पर लाकर पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी