छात्रसंघ चुनाव का परिणाम जारी, विजयी प्रत्याशियों के खिले चेहरे

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव का परिणाम बुधवार को मतों की गिनती के बाद घोषित कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Dec 2018 07:26 PM (IST) Updated:Wed, 12 Dec 2018 07:26 PM (IST)
छात्रसंघ चुनाव का परिणाम जारी, विजयी प्रत्याशियों के खिले चेहरे
छात्रसंघ चुनाव का परिणाम जारी, विजयी प्रत्याशियों के खिले चेहरे

समस्तीपुर । ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव का परिणाम बुधवार को मतों की गिनती के बाद घोषित कर दिया गया। जिले के 12 कॉलेजों में छात्र संघ का चुनाव विश्वविद्यालय के द्वारा कराया गया था। बुधवार की सुबह दस बजे विभिन्न कॉलेजों पर बनाए गए मतगणना कक्ष में वोटों की गिनती हुई। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव, कोषाध्यक्ष एवं कौंसिल मेम्बर के लिए चुनाव कराया गया। मतगणना को लेकर बुधवार की सुबह से ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। मतगणना में भाग लेने के लिए उम्मीदवार या उनके द्वारा अधिकृत प्रतिनिधि को अंदर कॉलेज में प्रवेश करने दिया गया। इसके अलावा किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। विश्वविद्यालय के द्वारा नामित कॉलेज प्रेक्षक के साथ-साथ दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ-साथ काफी संख्या में पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। मतगणना के बाद किसी तरह का झंझट या फसाद नहीं हो, इसको लेकर भी प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रही। कॉलेज गेट के साथ-साथ उसके आसपास छात्रों को एक साथ जमा नहीं होने दिया जा रहा था। बाहर में प्रतीक्षा कर रहे उमीदवार के समर्थक परिणाम जानने को उत्सुक दिखे। कॉलेज के अंदर मोबाइल आदि नही जाने दिया गया था, इस वजह से बाहर खड़े समर्थक काफी परेशान थे। उन्हें अंदर की सूचना नहीं मिल रही थी। जैसे ही एक-एक पदों के लिए मतगणना परिणाम जारी किए जाते, उम्मीदवार और उसके समर्थक उत्साहित हो जाते थे। मतगणना संपन्न होने के बाद निर्वाची पदाधिकारी सह प्राचार्य एवं प्रेक्षक ने संयुक्त रुप से परिणाम की घोषणा की।

चुनाव परिणाम के बाद विजयी प्रत्याशियों एवं उसके समर्थकों के द्वारा खूब रंग-गुलाल उड़ाए गए। एक दूसरे को गुलाल लगाकर जीत की बधाई दी गई। यह स्थिति शहर के चारों कॉलेज पर देखने को मिली। आरएनएआर कॉलेज, महिला कॉलेज, बीआरबी कॉलेज एवं समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर में विजयी प्रत्याशियों को उसके समर्थकों के द्वारा फूल माला से लाद दिया गया। अपने-अपने संगठनों के ¨जदाबाद के नारे भी लगाए गए। छात्र-छात्राओं ने पहले ही निर्विरोध कब्जा जमा लिया था। यहां अभाविप के अलावा किसी दूसरे छात्र संगठनों ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे। बुधवार को उमा पांडेय कॉलेज के सभी निर्वाचित छात्र संघ के पदाधिकारियों को जीत का प्रमाण पत्र दिया गया। इसमें अध्यक्ष पद पर चंदन प्रकाश, उपाध्यक्ष गुड़िया कुमारी, महासचिव धर्मेन्द्र कुमार, संयुक्त सचिव गो¨वद कुमार, कोषाध्यक्ष दीपक कुमार, कौंसिल मेम्बर दीपक कुमार एवं दीपू कुमार चुने गए हैं।

शहर के आरएनएआर कॉलेज में छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पर अभिषेक कुमार ने बाजी मारी। जबकि उपाध्यक्ष पद पर राजन कुमार वर्मा चुने गए। महासचिव पद पर शिवम कुमार, संयुक्त सचिव पर कौशल झा, कोषाध्यक्ष पद पर मो. शाहनवाज, कौंसिल मेम्बर पद पर दामिनी कुमारी, सतीश यादव, अंकुर कुमार, नीतीश कुमार और अंजन कुमार ने बाजी मारी। मतगणना के बाद विजयी प्रत्याशियों को प्राचार्य सह निर्वाची पदाधिकारी प्रो. सुरेन्द्र प्रसाद ने सभी को जीत का प्रमाण पत्र दिया। इसमें अधिकांश सीटों पर अभाविप ने ही कब्जा जमाया।

chat bot
आपका साथी