रायपुर में राजा हरिश्चंद्र नाटक का हुआ मंचन

सरायरंजन प्रखंड की रायपुर पंचायत के वार्ड 12 में शुक्रवार की रात छठ महापर्व के नहाय खाय के अवसर पर सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र नाटक का मंचन किया गया । नाटक की शुरुआत भगवान के भक्ति गीतों से हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:10 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:10 AM (IST)
रायपुर में राजा हरिश्चंद्र नाटक का हुआ मंचन
रायपुर में राजा हरिश्चंद्र नाटक का हुआ मंचन

समस्तीपुर । सरायरंजन प्रखंड की रायपुर पंचायत के वार्ड 12 में शुक्रवार की रात छठ महापर्व के नहाय खाय के अवसर पर सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र नाटक का मंचन किया गया । नाटक की शुरुआत भगवान के भक्ति गीतों से हुई। इसमें देवा हो दे, गणपति देवा.., मां शेरावालिए आदि गीतों की कलाकारों ने प्रस्तुति दी। इसके बाद कलाकारों ने राजा हरिश्चंद्र नाटक का मंचन किया । नाटक के मंचन का गांव के सैकडों लोगों ने रातभर लुत्फ उठाया । मंचन के दौरान कलाकारों को दर्शकगण तालियों की गड़गड़ाहट से हौसला बढ़ाते रहे । नाटक का उद्घाटन जिप सदस्य हरेराम सहनी ने किया। नाटक के आयोजन में मोहन व्यास, छात्र जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार, पवन चौधरी, उमेश सहनी, मन्ना ईश्वर, लक्ष्मण साह, विकास कुमार, ललन झा, श्रवण शर्मा आदि ने सक्रिय सहयोग दिया। ग्यारह सदस्यीय गोशाला समिति का निर्विरोध निर्वाचन तय

रोसड़ा : श्री गोशाला समिति रोसड़ा के प्रबंधन समिति के सभी 11 सदस्यों का निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है। ग्यारह सदस्यों के लिए केवल 11 लोगों द्वारा ही नामजदगी के पर्चा दाखिल किया गया था। इस आशय की जानकारी निर्वाची पदाधिकारी अमरनाथ गुप्ता ने शनिवार को दी। उन्होंने बताया कि ग्यारह सदस्यीय प्रबंधन समिति के लिए 18 अप्रैल (रविवार ) को चुनाव होना था। इसके तहत निर्धारित 11 लोगों ने हीं नामांकन किया था। जिनका निर्विरोध चुने जाने से संबंधित प्रमाण पत्र गोशाला परिसर में दोपहर बाद सौंपा जाएगा । सदस्यों को अपने कार्य और दायित्व को निष्ठापूर्वक निर्वहन किए जाने को लेकर शपथ भी दिलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि ये सभी 11 सदस्यों में हीं उपाध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष का चुनाव भी किया जाना है। निर्विरोध चुने जाने वालों में देवेन्द्र प्रसाद नायक, रामेश्वर पूर्वे, रमेश गामी, कृष्ण कुमार लखोटिया, विनोद देव, मानमल गुप्ता, अजय कुमार महतो, रामबली सिंह, फुलेन्द्र कुमार सिंह आंसू , मुरारी चौधरी, अमरनाथ मिश्र आदि शामिल है। बताते चलें कि अनुमंडल पदाधिकारी रोसड़ा, प्रबंध समिति के पदेन अध्यक्ष होते हैं।

chat bot
आपका साथी