प्रकाश ट्रेवल्स पर आरपीएफ ने मारा छापा, संचालक हिरासत में

सहरसा। आरक्षित रेल टिकट की कालाबाजारी को लेकर रेल सुरक्षा बल ने रविवार को शहर के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Jul 2018 06:48 PM (IST) Updated:Sun, 15 Jul 2018 06:48 PM (IST)
प्रकाश ट्रेवल्स पर आरपीएफ ने 
मारा छापा, संचालक हिरासत में
प्रकाश ट्रेवल्स पर आरपीएफ ने मारा छापा, संचालक हिरासत में

सहरसा। आरक्षित रेल टिकट की कालाबाजारी को लेकर रेल सुरक्षा बल ने रविवार को शहर के चांदनी चौक स्थित प्रकाश ट्रेवल्स मे छापेमारी की। छापामारी के दौरान रेल सुरक्षा बल के अधिकारियों ने काउंटर की जांच की और कम्प्यूटर, सीपीयू सहित कई पेन ड्राइव सहित अन्य कागजात को जब्त कर लिया। प्रकाश ट्रेवल्स के संचालक प्रकाश कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, पूर्व मध्य रेल के वरीय अधिकारियों के निर्देश पर रेल सुरक्षा बल के सब इंस्पेक्टर विजय कुमार मिश्रा, एएसआई श्रीनिवास कुमार, कांस्टेबल संजय कुमार, रमेश कुमार ¨सह सहित अन्य के साथ चांदनी चौक स्थित गोशाला के समीप प्रकाश ट्रेवल्स पर एकाएक छापा मारा। एकाएक छापेमारी से हड़कंप मच गया। आसपास स्थित अन्य ट्रेवल्स एजेंसी की दुकानों के शटर गिरने लगे। आरपीएफ ने जाते ही संचालक से पूछताछ की और सामान लेकर सीधे आरपीएफ पोस्ट लेकर आ गए। आरपीएफ पुलिस अधिकारियों को छापा मारने के दौरान काउंटर पर न रूपये की बरामदगी हो पायी और न ही कोई टिकट आदि बरामद हुआ। काउंटर में लगे कम्प्यूटर सहित अन्य उपकरण को जब्त किया गया। पूछने पर बताया गया कि कम्प्यूटर को खंगाला जाएगा। लगातार रेल टिकट की हो रही कालाबाजारी की मिल रही शिकायत के मद्देनजर यह कार्रवाई की गयी है।

---

पहले भी हुई थी कार्रवाई

---

मालूम हो कि इससे पहले भी प्रकाश ट्रेवल्स में रेल के अधिकारियों ने छापामारी की थी जिसमें कुछ हाथ नहीं लगा था। समाचार लिखे जाने तक संचालक से पूछताछ की जा रही थी।

---

कहते हैं अधिकारी

---

इधर पूर्व मध्य रेल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि टिकट कालाबाजारी के मामले को लेकर छापामारी चलती रहेगी। जो टिकट कालाबाजारी में पकड़ाएंगे उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी