सहरसा की स्तुति मिश्रा ने सूबे में पाया छठा स्थान

सहरसा। कहरा प्रखंड के चैनपुर गांव निवासी आशुतोष चंद्र मिश्र की पुत्री स्तुति मिश्रा ने सूबे में

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 06:05 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 06:05 PM (IST)
सहरसा की स्तुति मिश्रा ने
सूबे में पाया छठा स्थान
सहरसा की स्तुति मिश्रा ने सूबे में पाया छठा स्थान

सहरसा। कहरा प्रखंड के चैनपुर गांव निवासी आशुतोष चंद्र मिश्र की पुत्री स्तुति मिश्रा ने सूबे में छठा स्थान प्राप्त किया है। वहीं जिला स्कूल के छात्र आदित्य कुमार सूबे में दसवें स्थान पर रहे।

चैनपर हाई स्कूल में पढ़ाई कर रही स्तुति को 475 अंक मिलने से वह जिले की टॉपर बन गई है। हाई स्कूल चैनपुर, पडरी की छात्रा स्तुति मिश्रा ने गांव में ही पढ़ाई कर यह लक्ष्य हासिल किया। वह कहती है कि स्कूल के ही शिक्षकों से वे पढ़ी और बगैर किसी ट्यूशन के वह अपनी पढ़ाई प्रतिदिन खुद ही करती थी। नियमित पढ़ाई और अभ्यास से ही उन्हें यह सफलता मिली है। वहीं जिला स्कूल के छात्र आदित्य कुमार ने बिहार में टॉप टेन में शामिल होकर स्कूल को गौरान्वित किया है। 471 अंक लाकर वह दसवें स्थान पर रहा।

स्कूल के शिक्षक राजाराम मिस्त्री खुशी व्यक्त करते हुए कहते है कि वह काफी मेहनती था और नियमित रूप से स्कूल आता था। जिले में इस वर्ष करीब 22 हजार परीक्षार्थियों ने मैट्रिक की परीक्षा दी थी। गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष आठ सौ छात्र ज्यादा थे। पिछले वर्ष जिले में परिणाम का प्रतिशत 79 प्रतिशत था जो इस वर्ष बढ़कर 80 प्रतिशत को पार कर गया।

chat bot
आपका साथी