शिक्षकों के आंदोलन से विद्यालयों में रहा सन्नाटा

सलखुआ (सहरसा), संसू : नियोजित शिक्षकों सहित स्थायी शिक्षकों द्वारा आंदोलन किये जाने से विद्यालयों मे

By Edited By: Publish:Fri, 24 Apr 2015 07:05 PM (IST) Updated:Fri, 24 Apr 2015 07:05 PM (IST)
शिक्षकों के आंदोलन से विद्यालयों में रहा सन्नाटा

सलखुआ (सहरसा), संसू : नियोजित शिक्षकों सहित स्थायी शिक्षकों द्वारा आंदोलन किये जाने से विद्यालयों में पठन-पाठन कार्य पूरी तरह ठप रहा। विद्यालयों में सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि शिक्षक हाजिरी बनाकर जमे रहे। जबकि कुछ विद्यालयों में ताला जड़ा रहा।

समान काम का समान वेतन भुगतान सहित अन्य सुविधा की माग को लेकर शुक्रवार को शिक्षकों द्वारा कलमबंद हड़ताल शुरू किया गया है। हड़ताल से मध्य विद्यालय वहुअरवा मध्य विद्यालय रैठी, मध्य विद्यालय सलखुआ, प्राथमिक उर्दू मकतब हरेवा, प्राथमिक विद्यालय सोथी समेत अन्य विद्यालय में पठन पाठन ठप रहा। चिरैया संकुल के समन्वयक सुदर्शन कुमार गौतम ने बताया कि प्रखंड के पूर्वी कोसी तटबंध के भीतर चिड़ैया व अन्य माग के सर्मथन में जुटे रहे । वही उटेसरा संकुल समन्वयक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि शिक्षकों के हड़ताल से विद्यालय लगभग बंद ही रहा। जिससे पठन-पाठन बाधित हो गया समन्वयक श्री गौतम ने कहा कि पूर्व से सरकार शिक्षकों की माग पर ध्यान नहीं दे रही है।

----

बच्चों को मौज

शिक्षकों के आंदोलन से बच्चों को मौज है। अभिभावक राकेश कुमार, सरयूग प्रसाद आदि ने बताया कि स्कूलों में पिछले कई दिनों से पठन-पाठन नहीं के बराबर हो रहा है। जिसका लाभ बच्चे उठा रहे हैं। दिनभर मटरगश्ती के सिवा कुछ नहीं कर पा रहे हैं। अभिभावकों ने कहा कि सरकार गुणवतापूर्ण शिक्षा देने का दावा कर रही है। परंतु हड़ताल से बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है।

chat bot
आपका साथी