न्यायालय में पेश हुए सीबीआई के पूर्व निदेशक

सहरसा, जासं: वर्ष 2009 में संपन्न लोकसभा चुनाव में मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से समता पार्टी के प्रत्याश

By Edited By: Publish:Tue, 03 Mar 2015 01:03 AM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2015 04:04 AM (IST)
न्यायालय में पेश हुए सीबीआई के पूर्व निदेशक

सहरसा, जासं: वर्ष 2009 में संपन्न लोकसभा चुनाव में मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से समता पार्टी के प्रत्याशी रहे सीबीआई के पूर्व निदेशक एनकेसिंह सोमवार को प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अवधेश कुमार के न्यायालय में पेश हुए। इनपर आचार संहिता उल्लंघन का मामला लंबित है। यह मामला चुनाव के दौरान तत्कालीन सदर अनुमंडल पदाधिकारी के मौखिक निर्देश पर कार्यपालक दंडाधिकारी भवानंद राय द्वारा सदर थाना में दर्ज करायी गई थी।

प्राथमिकी में कहा गया था कि प्रत्याशी द्वारा अपनी एवं जार्ज फर्नाडीस की तस्वीर की होर्डिग दो जगहों पर बिना अनुमति के लगाया गया था। जिसे संपत्ति विरुपण अधिनियम का उल्लंघन मानकर प्राथमिकी दर्ज किया था। इस मामले में श्री सिंह को पूर्व में ही न्यायालय से जमानत मिल चुकी है। परंतु विगत तीन वर्षो में न्यायालय में एक भी सरकारी गवाह पेश नहीं हुआ है।

इस संबंध में श्री सिंह ने बताया कि उनपर कोई मामला नहीं बनता है। एक राजनीतिक साजिश के तहत होर्डिग हटाने के नौ दिन बाद यह मुकदमा उनपर दर्ज कराया था। जबकि उन्होंने होर्डिग हटाने की सूचना मिलते ही इस संबंध में चुनाव आयोग को सूचित कर अपनी आपत्ति दर्ज करायी थी। प्रशासन अपनी गलती को ढंकने के लिए यह मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने कहा कि मुझे न्यायपालिका से न्याय की पूरी उम्मीद है। पेशी के दौरान उनके अधिवक्ता इन्दूभूषण प्रसाद यादव, अरुण कुमार अग्रवाल, विपीन कुमार सिंह, सुभाष सिंह, शंभु प्रसाद गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी