हर हाल में हो समझें-सीखें 20 सूत्री कार्यक्रम का पालन

रोहतास। स्थानीय श्रीशंकर इंटर स्तरीय विद्यालय तकिया में जिले के सभी बीआरपी व संकुल समन्वयकों की बैठक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 05:21 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 05:21 PM (IST)
हर हाल में हो समझें-सीखें 20 सूत्री कार्यक्रम का पालन
हर हाल में हो समझें-सीखें 20 सूत्री कार्यक्रम का पालन

रोहतास। स्थानीय श्रीशंकर इंटर स्तरीय विद्यालय तकिया में जिले के सभी बीआरपी व संकुल समन्वयकों की बैठक डीपीओ सर्व शिक्षा सुमन शर्मा की उपस्थिति में हुई। जिसमें मुख्य रूप से आर्थिक हल, युवाओं का बल समेत शैक्षणिक गतिविधियों से संबंधित पांच ¨बदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई।

डीपीओ ने कहा कि पांच वर्ष पूर्व शुरू समझें-सीखें 20 सूत्री कार्यक्रम का पालन स्कूलों में हर हाल में होना चाहिए। छात्रों के लिए चलाई जा रही महत्वाकांक्षी आर्थिक हल, युवाओं का बल के स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, कुशल युवा कार्यक्रम, मुख्यमंत्री स्वयं सहायता भत्ता का लाभ अधिक से अधिक जरूरतमंदों को मिले, इसे बीआरपी व संकुल समन्वयक करेंगे। योजना के तहत अब तक प्राप्त आवेदनों की समीक्षा की गई।

डीपीओ ने बताया कि बैठक में प्रखंड साधनसेवी व संकुल समन्वयकों के टूर डायरी व टूर प्रोग्राम, मॉडल एप की प्रगति समेत अन्य कार्यों की समीक्षा की गई व उन्हें आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में डीपीओ माध्यमिक शिक्षा पूनम कुमारी, स्थापना देवेश चौधरी, एमडीएम डीपीओ मो. सईद अंसारी, शिक्षा परियोजना के एपीओ रामभजन, बीईओ भीम ¨सह, सुरेश पांडेय, अमीन ¨सह समेत अन्य अधिकारियों ने संबंधित ¨बदुओं पर विस्तार से जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी