अधिकारियों की छुट्टी रद, निर्देशों पर अमल करने का टास्क

रोहतास। अगले माह प्रस्तावित जिले को खुले में शौच मुक्त घोषित करने के कार्यक्रम के मद्देनजर मिशन ओडीए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jun 2018 07:11 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jun 2018 07:11 PM (IST)
अधिकारियों की छुट्टी रद, निर्देशों पर अमल करने का टास्क
अधिकारियों की छुट्टी रद, निर्देशों पर अमल करने का टास्क

रोहतास। अगले माह प्रस्तावित जिले को खुले में शौच मुक्त घोषित करने के कार्यक्रम के मद्देनजर मिशन ओडीएफ को अधिकारी एक बार फिर गति देने में जुट गए हैं। ग्रामीण इलाके में शौचालय निर्माण के 98 फीसद लक्ष्य को प्राप्त करने के बाद मंद पड़े वेरिफिकेशन, जियो टै¨गग व प्रोत्साहन राशि भुगतान को तय समय में पूरा करने का कार्य किया जाने लगा है। इसे ले अधिकारी से लेकर कर्मियों तक की छुट्टी को रद कर दिया गया है।

गुरुवार की देर शाम तक चली समीक्षा बैठक में डीएम ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि तीन दिन के अंदर जियो टै¨गग से लेकर प्रोत्साहन राशि का भुगतान कार्य पूरा कर अधिकारी रिपोर्ट सौंपे। आवश्यकता पड़े तो इसके लिए दिन-रात काम करें। वहीं चेतावनी देते हुए कहा कि अधिकारी अपने स्तर से लकीर खींच कार्यों का निष्पादित न करें। जिला या राज्य से प्राप्त निर्देशों पर ही काम कर उसे तय समय में पूरा करें। नवागत बीडीओ को नसीहत देते हुए कहा कि हर काम को मिशन मोड में करेंगे। इस दौरान शौचालय, सात निश्चय, आवास योजना समेत अन्य योजनाओं के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले अधिकारियों को जहां प्रोत्साहित किया, वहीं फिसड्डी को फटकार भी लगाई।

बताते चले कि सरकार ने आगामी 31 जुलाई को जिले को खुले में शौच मुक्त घोषित करने की तिथि तय की है। निर्धारित तिथि के मद्देनजर प्रशासन ने बने शौचालयों का सत्यापन, जियो टै¨गग व प्रोत्साहन राशि भुगतान में तेजी ला दिया है। इस दौरान अभियान के क्रियान्वयन में बड़े पैमाने पर अनियमितता की भी शिकायत सामने आने लगी है। जिसे देख प्रशासनिक अधिकारी भी सकते में पड़ने लगे हैं।

chat bot
आपका साथी