Ayodhya Special Train: राम भक्तों के लिए अच्छी खबर, सासाराम जंक्शन पर भी रुकेगी यह नई ट्रेन, ये है टाइम-टेबल

Bihar Train News पुरी से यूपी के दर्शननगर (अयोध्या धाम) तक चलने वाले साप्ताहिक ट्रेन का ठहराव सासाराम जंक्शन पर भी होगा। विभाग के इस प्रस्ताव पर रेलवे बोर्ड ने मुहर लगा दी है। ऐसी संभावना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च को इस नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है।

By dhanjay kumar Edited By: Mukul Kumar Publish:Sun, 10 Mar 2024 04:27 PM (IST) Updated:Sun, 10 Mar 2024 04:27 PM (IST)
Ayodhya Special Train: राम भक्तों के लिए अच्छी खबर, सासाराम जंक्शन पर भी रुकेगी यह नई ट्रेन, ये है टाइम-टेबल
सासाराम जंक्शन पर भी होगा पुरी-दर्शननगर साप्ताहिक ट्रेन का ठहराव

HighLights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च को इस नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे
  • पुरी-दर्शननगर ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलेगी

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। पुरी से यूपी के दर्शननगर (अयोध्या धाम) तक चलने वाले साप्ताहिक ट्रेन का ठहराव सासाराम जंक्शन पर भी होगा। विभाग के इस प्रस्ताव पर रेलवे बोर्ड ने मुहर लगा दी है। ऐसी संभावना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च को इस नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

उसी दिन वे रांची-वाराणसी के बीच चलने वाले वंदे भारत ट्रेन को भी रवाना करेंगें, जिसका ठहराव सासाराम स्टेशन पर दिया गया है।

इसके अलावा पीएम डीएफसीसी रेल लाइन पर बने न्यू करवंदिया जंक्शन आठ स्टेशन को भी समर्पित करेंगे। पीएम की प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारी को रेलवे व डीएफसीसी के अधिकारी अंतिम रूप देने में जुट गए हैं।

सप्ताह में एक दिन चलेगी नई ट्रेन

पुरी-दर्शननगर ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलेगी। प्रत्येक मंगलवार को पुरी से शाम दोपहर 02.15 में तथा डाउन में प्रत्येक बुधवार को दर्शननगर से शाम 06.50 में खुलेगी, जो सखी गोपाल, खुर्दा रोड, भुनेश्वर, कटक, जखापुरा, हरिचंदनपुर, केंडुझरगढ़, वंशापानी, डंगोपोसी, चाईबासा, चंदील, मुरी, बोकरो स्टील सिटी, नेताजी सुभाषचंद्र बोस गोमो, कोडरमा, गया, सासाराम, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी स्टेशन पर रूकेगी।

रेलवे बोर्ड के कोचिंग उप निदेशक ने पूर्व तट रेलवे के अधिकारी को ट्रेन की परिचालन तिथि व अधिकृत स्टेशनों पर ठहराव समय जल्द तय करने का निर्देश दिया है। इस ट्रेन का रेक पुरी व आनंदविहार के बीच चलने वाली ट्रेन 18427 / 14228 का होगा।

वंदे भारत ट्रेन का परिचालन कल से

रांची से वाराणसी के बीच चलने वाली ट्रेन 20887/ 20888 का परिचालन भी मंगलवार से शुरू होगा। डीडीयू डिवीजन के रेल अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च को रांची-वाराणसी समेत

दस वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ करेंगे। इसमें डीडीयू के रास्ते चलने वाली रांची से वाराणसी तथा पटना-लखनऊ ट्रेन भी शामिल है।

इसके अलावा डीएफसीसी रेल लाइन के स्टेशन न्यू सोननगर, न्यू सोननगर लिंक, न्यू चिरैलापौथु, न्यू करवंदिया, न्यू कुदरा, न्यू दुर्गावती, न्यू गंजख्वाजा, न्यू डीडीयू तथा बीपीसीएल डीडीयू को भी वे राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

ट्रेन संख्या 20887/20888 रांची - वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस गया, सासाराम तथा पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के अलावा मूरी, बोकारो स्टील सिटी व कोडरमा स्टेशनों पर रुकेगी।

यह भी पढ़ें-

Anand Vihar Chhapra Train: यूपी-बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी! होली पर आनंद विहार से चलेगी स्पेशल ट्रेन

Sand Mining Case: बिहार के एक और बालू माफिया पर ED की बड़ी कार्रवाई, लालू के करीबी सुभाष यादव अरेस्ट; दो करोड़ कैश बरामद

chat bot
आपका साथी