योजनाओं को ले ग्रामीणों की बढ़ी जागरूकता

जेएनएन, काराकाट/सूर्यपुरा /संझौली/ दिनारा (रोहतास) : हमारा गांव, हमारी योजना को ले ग्रामीणों की जागर

By Edited By: Publish:Sun, 23 Nov 2014 10:01 AM (IST) Updated:Sun, 23 Nov 2014 10:01 AM (IST)
योजनाओं को ले ग्रामीणों की बढ़ी जागरूकता

जेएनएन, काराकाट/सूर्यपुरा /संझौली/ दिनारा (रोहतास) : हमारा गांव, हमारी योजना को ले ग्रामीणों की जागरूकता बढ़ गई है। मुखिया, बीडीसी व अन्य पंचायत प्रतिनिधियों के निजी कार्यो का चयन नहीं कर लिया जाए, इसके लिए ग्रामीण सार्वजनिक हित की योजनाओं के चयन पर बल दे रहे हैं। वहीं प्रशिक्षण पाए कर्मी गांवों में सर्वेक्षण का कार्य शुरू कर दिए हैं।

काराकाट प्रखंड में हमारा गांव हमारी योजना के तहत विभिन्न वार्डो में वार्ड सभा की गई। पीओ गिरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि काराकाट पंचायत व जयश्री में वार्ड सभा की गई। अन्य पंचायतों में भी वार्डसभा का कार्य जारी है। वहीं सूर्यपुरा में 15 टीम का गठन किया गया, जो कि प्रत्येक वार्ड का नजरी नक्शा वार्ड सदस्यों के द्वारा बनवाया गया। बीडीओ मो. असलम, अरूण कुमार सिंह, पंचायत तकनीक सहायक विष्णु कुमार, पीआरएस लोकेश कुमार, शंभु कुमार सहित अन्य इस कार्य में लगे रहे।

संझौली प्रखंड में आइपीपी के तहत प्रशिक्षकों को चार दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम पदाधिकारी सह ट्रेनर योगेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि चार सदस्यीय टीम 10 प्राथमिक योजनाओं का चयन करेगी। योजना को 24 दिसंबर को प्रस्तावित ग्राम सभा में चयन कर अंतिम रूप दिया जाएगा। इंदिरा आवास पर्यवेक्षक सुरेंद्र कुमार सिंह, जीविका के रविरंजन के अलावे बीडीओ पृथ्वीनाथ पांडेय ने भी कई जानकारी ग्रामीणों को दी। दिनारा में बीडीओ रंजीत ने बताया कि योजना को ले ग्रामीणों को जागरुक किया जा रहा है। बैठक में कनीय अभियंता अशोक कुमार, पंचायत तकनीकी सहायक अखिलेश्वर चौबे, रमेश कुमार, मुखिया संघ के अध्यक्ष धनंजय कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी