पूर्णिया में शिलान्यास के दो वर्ष बाद भी नहीं बनी सड़क, बरसात में हालात बदतर

मकेली पंचायत में चौपड़ा से गेहूंमा जाने वाली सड़क का शिलान्यास के दो वर्ष बीत जाने पर भी सड़क निर्माण न होने से ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 05:50 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 05:50 PM (IST)
पूर्णिया में शिलान्यास के दो वर्ष बाद भी नहीं बनी सड़क, बरसात में हालात बदतर
पूर्णिया में शिलान्यास के दो वर्ष बाद भी नहीं बनी सड़क, बरसात में हालात बदतर

संस, डगरूआ (पूर्णिया) :

पूर्णिया। मकेली पंचायत में चौपड़ा से गेहूंमा जाने वाली सड़क का शिलान्यास के दो वर्ष बीत जाने पर भी सड़क निर्माण न होने से ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

मालूम हो कि चोपड़ा से गेहूंमा तक सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास पूर्व विधायक बायसी हाजी अब्दुस सुबहान द्वारा 18 नवंबर 2019 को किया गया था। पंचायत मुखिया शंभू विश्वास ने बताया कि शिलान्यास उपरान्त मिट्टी भरा कर कुछ जगहों पर बेड मिसाइस डाला गया था। लेकिन वर्ष 2020 के अप्रेल माह में कोरोना महामारी के कारण लगे लाकडाउन के उपरान्त आज तक काम नहीं शुरू किया जा सका है। इसी सड़क में पश्चिम गेहुंमा होकर पूरब गेहुंमा तक जाने वाली सड़क मटखवा पुल के दोनों ओर वर्ष 2017 में आई प्रलय कारी बाढ़ में कटा था, जिसका चार वर्ष से अधिक समय बितने पर भी मरम्मत नहीं किया गया। शिलान्यास होने के उपरान्त लोगों को यह आस जगी थी भी समस्या दूर होगी लेकिन अभी तक सड़क निर्माण कार्य नहीं होने से पोखरिया, चोपड़ा, जसबा, दरगाहीगंज, मिलिक टोला, पूरब और पश्चिम गेहुंमा वासी सहित कई गांव के ग्रामीणों को इस होकर आना मुश्किल हो गया है। सवारी गाड़ी अधिक दूरी तय कर दूसरे मार्ग से आते है। वहीं इसी मार्ग में नीम धार में पुल नहीं रहने से जसबा ओर पश्चिम गेहुंमा वासी को पूरब गेहुंमा डीलर के यहां जाने में नीम धार में पानी होकर जाना पड़ता है। पूरब गेहुंमा, पश्चिम गेहुंमा जसबा ग्रामवासी को मटखवा पुल के दोनों ओर कटे रहने से पोखरिया गांव मुखिया के यहां आने और कन्हरिया मार्ग जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। मुखिया शंभू विश्वास ने बताया कि इस वर्ष भी सड़क निर्माण न होने से समस्या जस की तस बनी हुई है। वहीं मरखवा धार के पास कटी सड़क भी नहीं भरे जाने से बरसात में इस बार भी लोगों को पानी होकर जाना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी