आवास स्थल से इंडोर स्टेडियम तक पैदल मार्च करते हैं खिलाड़ी

पूर्णिया। कला संस्कृति एवं युवा विभाग तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकारण पटना के तत्वावधान में जि

By Edited By: Publish:Wed, 28 Sep 2016 11:26 PM (IST) Updated:Wed, 28 Sep 2016 11:26 PM (IST)
आवास स्थल से इंडोर स्टेडियम तक पैदल मार्च करते हैं खिलाड़ी

पूर्णिया। कला संस्कृति एवं युवा विभाग तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकारण पटना के तत्वावधान में जिला प्रशासन के सौजन्य महात्मा गांधी इंडोर स्टेडियम राज्यस्तरीय विद्यालय बैड¨मटन प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। इसमें करीब 164 बालक वर्ग में और 164 बालिका खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। तीन दिनों के इस आयोजन में बालक खिलाड़ियों को जिला स्कूल एकलव्य प्रशिक्षण केंद्र और बालिका को सरस्वती शिशु मंदिर में आवास की व्यवस्था की गई है। खिलाड़ी के लिए बेहतर सुविधा का घोर अभाव दिख रहा है इससे खिलाड़ी काफी परेशान हैं। कई खिलाड़ियों ने बताया कि उन्हे आवास स्थल से इंडोर स्टेडियम तक पैदल मार्च करना पड़ता है। वाहन की कोई सुविधा खेल विभाग द्वारा नहीं दी गयी है। इससे उन्हे खेल स्थल तक पहुंचने में काफी दिक्कत होती है। आयोजन समिति की बैठक में फैसला लिया गया था कि सभी खिलाड़ियों को वाहन की सुविधा दी जायेगी। आवास स्थल से स्टेडियम खिलाड़ी लाने और पहुंचाने के लिए वाहन दिया जायेगा। लेकिन लगता है खेल विभाग अपने खिलाड़ियों को कोई सुविधा मुहैया कराने के लिए तैयार नहीं है। खेल विभाग से जब इस बारे में पूछा गया तो विभाग गेंद परिवहन विभाग के पाले में डाल दिया गया। परिवहन पदाधिकारी कृष्ण मोहन ¨सह ने कहा वे वाहन देने को तैयार हैं लेकिन उनसे खेल विभाग ने अबतक संपर्क ही नहीं किया है। वाहन के लिए ईंधन खेल विभाग द्वारा देना है। इस मामले में उपविकास आयुक्त राम शंकर से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि आयोजन समिति से वाहन देने की बात तय हुई थी इस बावत खेल पदाधिकारी से बात की जायेगी। बालिका खिलाड़ियों का आ?वास स्थल सरस्वती शिशु मंदिर है जो स्टेडियम से निकट है लेकिन इससे उनके पैदल खेल स्थल तक पहुंचना सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े करता है। भोजन की व्यवस्था आवास स्थल पर नहीं होने के कारण नाश्ता और भोजन के लिए खिलाड़ियों शहर में भटकना पड़ता है। उन्हें होटल का खाना खाना पड़ता है। कई खिलाड़ियों ने होटल के खाने के बाद पेट खराब होने की भी शिकायत की है। आटो वालों की हड़ताल ने उनकी समस्या और बढ़ा दी थी। खिलाड़ियों को पीने की पानी तक की दिक्कत हो रही है। खिलाड़ियों की संख्या के मुताबिक पानी की आपूर्ति नहीं है। इन तमाम दिक्कतों के बाद खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। कई खिलाड़ियों ने बताया कि इससे पहले जहां भी वे गये राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में उन्हे खेल स्थल से लेकर आवास स्थल तक सुविधाओं का ख्याल रखा गया।

कोट के लिए -

आयोजन समिति की बैठक में खिलाड़ी वाहन देने संबंधी फैसले लिये गये थे। खिलाड़ियों को वाहन नहीं दिया जा रहा है इसकी जानकारी मुझे नहीं है इस बाबत खेल पदाधिकारी से बात करुंगा।

-राम शंकर, उपविकास आयुक्त

आयोजन समिति की बैठक के बाद खिलाड़ियों के लिए वाहन देने की बात कही गयी थी लेकिन अब तक विभाग द्वारा कोई संपर्क नहीं किया गया है। ईंधन खेल विभाग द्वारा दिया जाना है। परिवहन विभाग द्वारा वाहन उपलब्ध कराने में कोई दिक्कत नहीं है अगर विभाग संपर्क करेगा तो वाहन तुरंत उपलब्ध कराया जायेगा।

-कृष्ण मोहन ¨सह, जिला परिवहन पदाधिकारी

chat bot
आपका साथी