40 हजार के जाली नोट के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

सच ही कहा गया है कि कोई भी काम न तो बड़ा होता है न ही छोटा। बशर्ते कि वह काम जिदगी में खुशहाली लाने वाला हो। बेरोजगार युवाओं को रोजगारोन्मुख बनाने के लिए सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम अब लोगों की जिदगी में मिठास घोलने के साथ खुशहाली लाने का भी काम कर रहे हैं। कम लागत में अधिक आमदनी बेरोजगारों का मुख्य ध्येय बनने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Feb 2020 06:56 PM (IST) Updated:Mon, 17 Feb 2020 06:14 AM (IST)
40 हजार के जाली नोट के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
40 हजार के जाली नोट के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

पूर्णिया। वीरपुर पुलिस ने 40 हजार के नकली नोट, प्रिटर, मोबाइल, दो बाइक एवं 200, 100 और 50 के अ‌र्द्धनिर्मित जाली नोट के 17 सीट के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में एसडीपीओ रामानंद कुमार कौशल ने बताया कि 14 को सूचना मिली थी कि वीरपुर वार्ड संख्या आठ निवासी रौशन कुमार साह बड़े पैमाने पर जाली नोट खपाने की तैयारी में है। इसी आलोक में छापेमारी कर रौशन कुमार को 23,400 रुपये के नकली नोट के साथ पकड़ा गया। पूछताछ में गिरफ्तार तस्कर ने बताया कि जाली नोट के कारोबार में एक बड़ा नेटवर्क काम कर रहा है। इसमें पूर्णिया जिले के पिपरा वार्ड संख्या छह का विकास कुमार साह एवं भागलपुर जिले के नारायणपुर बलहा वार्ड छह का मंगल कुमार साह भी शामिल है। उसकी निशानदेही पर विकास कुमार को 10 हजार तथा मंगल कुमार साह को 1500 रुपये के जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार मंगल साह उर्फ अनमोल साह के निशानदेही पर पुलिस ने कटिहार के शांति टोला स्थित उसके आवास से नोट छापने वाली प्रिटिग मशीन एवं काफी मात्रा में जाली नोट बरामद किया। ज्ञात हो कि मुख्य सरगना मंगल के खिलाफ पूर्व से हत्या, आ‌र्म्स एक्ट एवं जाली नोट से संबंधित मामले में आरोप पत्र समर्पित किया गया है। ये लोग गरीब और कम पढ़े लिखे सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों के बीच आसानी से इन जाली नोट को खपाते हैं। इस गिरोह के उद्भेदन में एसडीपीओ के अलावा पुलिस निरीक्षक केबी सिंह, थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, सिपाही सुनील कुमार, जितेंद्र कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी