1.66 करोड़ से बनेगी गुलाबबाग मंडी की सड़क, हुआ शिलान्यास

पूर्णिया। उत्तर भारत की सबसे बड़ी मंडी कृषि उत्पादन बाजार समिति, गुलाबबाग में गुरूवार को 1 करोड़

By Edited By: Publish:Thu, 20 Oct 2016 09:38 PM (IST) Updated:Thu, 20 Oct 2016 09:38 PM (IST)
1.66 करोड़ से बनेगी गुलाबबाग मंडी की सड़क, हुआ शिलान्यास

पूर्णिया। उत्तर भारत की सबसे बड़ी मंडी कृषि उत्पादन बाजार समिति, गुलाबबाग में गुरूवार को

1 करोड़ 66 लाख से सड़क निर्माण का शिलान्यास बिहार विधान सभा के उप सभापति हारूण रशीद, मेयर विभा कुमारी एवं सदर विधायक विजय खेमका ने संयुक्त रूप से किया। सड़क का शिलान्यास होने से स्थानीय व्यवसायियों में हर्ष का माहौल है। सड़क एवं नाले के अभाव में मंडी की स्थिति नारकीय बन गयी थी जबकि इस मंडी से करोड़ों का व्यवसाय रोजाना होता है। इस अवसर पर आयोजित शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए उपसभापति मो रशीद ने कहा कि मंडी के व्यवासायियों ने जिस धैर्य का परिचय दिया है वह काबिले तारिफ है। उन्होंने कहा कि स्थानीय उद्यमियों के निरंतर प्रयास के कारण ही यहां आज सड़क निर्माण का शिलान्यास हो रहा है। उन्होंने कहा कि अब मंडी का पूर्ण रूप से जीर्णांद्धार किया जायेगा। उन्होंने उपस्थित अभियंता को निर्धारित समय के अंदर सड़क का निर्माण पूरा करने का निर्देश दिया। इंजीनियर ने बताया कि छह माह में सड़क का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

विधायक विजय खेमका ने सड़क निर्माण के शिलान्यास पर खुशी जताते हुए कहा कि इससे व्यापारियों के साथ साथ किसानों को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने समय सीमा के अंदर काम पूरा करने का आह्वान किया।

वहीं मेयर विभा कुमारी ने इस उद्धाटन समारोह में उपस्थित होने के लिए उपसभापति को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि सड़क के अभाव में गुलाबबाग मंडी श्रीहीन हो गई थी। बाजार के व्यवसायियों को काफी परेशानी हो रही थी साथ ही इसका दुष्प्रभाव यहां के व्यापार पर भी पड़ रहा था। लेकिन सड़क निर्माण की स्वीकृति मिलने से अब मंडी का विकास हो सकेगा। मेयर ने सड़क निर्माण में गुणवत्ता बनाये रखने का निर्देश दिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जदयू के जिलाध्यक्ष मो. अशरफ ने बताया कि मुख्यमंत्री जब पहली बार 1995 में मंडी आए थे तथा मंडी में ही रात गुजारे थे। जिस कारण यहां से वे अवगत हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही यहां सड़क निर्माण का कार्य को स्वीकृति मिली है। व्यवसायी संघ के अध्यक्ष बबलू चौधरी ने उपसभापति हारूण रशीद को सात सूत्री मांगपत्र के साथ एक आवेदन सौंपा। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में व्यवसायी सहित स्थानीय लोग मौजूद थे।

:

chat bot
आपका साथी