सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौत

By Edited By: Publish:Sun, 27 Jul 2014 07:55 PM (IST) Updated:Sun, 27 Jul 2014 07:55 PM (IST)
सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौत

जेएनएन, पूर्णिया : शनिवार का दिन सड़क हादसों का दिन रहा। विभिन्न दुर्घटनाओं में जिले के धमदाहा, हरदा और केनगर प्रखंड अंतर्गत तीन की मौत हो गयी।

धमदाहा प्रखंड अंतर्गत मीरगंज बाजार से सटे जोगबनी-कुरसेला पथ पर मीरगंज पेट्रोल पंप के पास अनियंत्रित ट्रक ने साइकिल सवार को रौंद दिया। प्राप्त जानकारी अनुसार शनिवार की संध्या पांच बजे फलका थाना क्षेत्र के गछकट्टा निवासी स्व. चोपला टुडू का पुत्र 25 वर्षीय टल्लु टुडू मीरगंज बाजार से सब्जी खरीदकर अपने घर जा रहा था। इसी क्रम में फारबिसगंज की ओर जा रहे ट्रक की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क जाम करते हुए काफी हो-हंगामा करते हुए कुरसेला-फारबिसगंज पथ को एक घंटे तक जाम कर दिया। इस बीच ट्रक (डब्लूबी-33-बी-3779) ड्राइवर शमशेर अली खान ने मीरगंज थाना में आत्मसमर्पण कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मीरगंज थानाध्यक्ष विपिन कुमार एवं धमदाहा सीओ सदल बल घटनास्थल पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को शांत कराते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया। इस संबंध में धमदाहा सीओ ने बताया कि मृतक के आश्रितों को पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रूपए एवं कबीर अंत्येष्टी योजना की राशि दी जाएगी। मृतक अपने मौसा के यहां रहता था।

हरदा, संस के अनुसार : शनिवार को मरंगा सहायक थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च मार्ग-31 पर राईस मील चौक के समीप बैंक का परीक्षा देने जा रहे एक छात्र को ट्रक ने कुचल दिया। घटना की सूचना पाकर थानाध्यक्ष ललन पासवान सहित सदलबल के साथ पहुंच कर जख्मी छात्र को सदर अस्पताल पूर्णिया भेजा। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं ट्रक को अपने कब्जे में कर लिया गया। घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार कटिहार जिले के सहायक थाना क्षेत्र के ललियाही मुहुल्ले का निवासी स्व. सत्यनारायण गुप्ता का 27 वर्षीय पुत्र हरीश कुमार गुप्ता बैंक का क्लर्क पद का प्रतियोगिता परीक्षा देने विद्या बिहार इंजीनियरिंग कॉलेज मरंगा जा रहा था। चौक पर ऑटो से उतर कर सड़क पार कर ही रहा था कि एच आर -69 ए 9767 नं. का ट्रक ने कुचल कर भागने का प्रयास किया। स्थानीय दुकानदारों ने ट्रक को पकड़ लिया गया। इसके बाद थाना को सूचना दी गई। मरंगा थानाध्यक्ष ललन पासवान घटनास्थल पर पहुंचकर जख्मी छात्र को सदर अस्पताल पूर्णिया में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।

डगरूआ संस के अनुसार : कोचेली डगरूआ निवासी श्यामलाल मंडल की पांच वर्षीया पुत्री रानी कुमारी कौचेली डगरूआ नहर के समीप मोटर साइकिल की चपेट में आने से घायल हो गई। अस्पताल लाने के क्रम में रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गई। सूचना पाकर डगरूआ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।

chat bot
आपका साथी