रेल ट्रैक के ऊपर लटका था युवक, नीचे तमाशाई बनी थी भीड़, जानिए कैसे बची जान

पटना में एक युवक को सेल्‍फी का शौक महंगा पड़ा। जेपी सेतु पर दोस्तों संग स्‍टंट व सेल्‍फी के चक्‍कर में वह सड़क पुल से गिरकर रेल पुल के ऊपर गार्डर में फंस गया।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sat, 20 Oct 2018 08:41 PM (IST) Updated:Sun, 21 Oct 2018 03:21 PM (IST)
रेल ट्रैक के ऊपर लटका था युवक, नीचे तमाशाई बनी थी भीड़, जानिए कैसे बची जान
रेल ट्रैक के ऊपर लटका था युवक, नीचे तमाशाई बनी थी भीड़, जानिए कैसे बची जान

पटना [जागरण टीम] । शराब के नशे में दोस्तों के साथ स्टंट और जेपी सेतु पर सेल्फी लेना एक युवक को महंगा पड़ गया। इस दौरान वहां से नीचे गिर गया। वह ऊपरी सड़क और नीचे रेलवे ट्रैक के बीच फंस गया। किसी ने इसकी सूचना दीघा थाने को दी। एनडीआरएफ टीम ने काफी मशक्कत के बाद उसे वहां से रस्सी के सहारे निकाला। इस दौरान एक घंटे तक रेल का परिचालन भी बंद कराना पड़ा। घटना देखने के लिए वहां लोगों की भारी भीड़ जुटी रही।

विदित हो कि जेपी सेतु के उद्घाटन के साथ ही इस पर हादसों की भी शुुरुआत हो गई थी। दीघा एवं सोनपुर की तरफ लिंक रोड एवं पुल पर दर्जनों हादसों के बाद प्रशासन ने पुल पर सेल्फी लेने पर रोक लगा दी, लेकिन यह रोक कभी कारगर नहीं हुई। ताजा घटना इसका प्रमाण है।

शराब पीकर पुल पर कर रहा था स्‍टंट, ले रहा था सेल्‍फी

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह पटना के पूर्वी बोरिंग कैनाल रोड निवासी विक्रमादित्य सिंह (30) अपने चार-पांच दोस्तों के साथ एक कार पर सवार होकर जेपी सेतु पर गया। सभी ने शराब पी रखी थी। सेतु के पाया नंबर 18 के पास वे अपनी गाड़ी खड़ी कर पुल की रेलिंग पर चढ़कर सड़क पर कूदने का स्टंट करने लगे। साथ ही रेलिंग पर चढ़कर सेल्फी लेने लगे।

संतुलन बिगड़ा और नीचे गिरा, पुल के गार्डर में फंसा

इसी दौरान विक्रमादित्य का संतुलन बिगड़ा और वह पुल से नीचे जा गिरा। गनीमत यह रही कि वह रेलवे ट्रैक पर नहीं गिरा। वह ट्रैक और सड़क पुल के बीच बने लोहे के जिगजैग गार्डर के बीच फंस गया। वह बुरी तरह घायल हो गया।

एनडीआरएफ ने पहुंचकर बचाई जान

घटना के बाद उसके सभी दोस्त वहां से फरार हो गए। सुबह साढ़े पांच बजे किसी की नजर पुल के बीच में फंसे विक्रमादित्य पर पड़ी तो उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। जानकारी के बाद मौके पर दीघा थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद पुलिस बल के साथ पहुंचे। उन्होंने युवक की जान बचाने के लिए एनडीआरएफ के सहयोग के लिए जिला नियंत्रण कक्ष में फोन किया। मूर्ति विसर्जन को लेकर पास ही दीघा घाट पर एनडीआरएफ की नौवीं बटालियन तैनात थी। सूचना मिलते ही बटालियन के कमांडेंट विजय सिन्हा के निर्देश पर जवान वहां पहुंचे और रस्सी के सहारे युवक को वहां से नीचे उतारा।

टूट गईं हड्डियां, चल रहा इलाज

इस दौरान सुबह पांच बजे से लेकर छह बजे तक ट्रैक पर रेल परिचालन रोकना पड़ा। इसके बाद युवक को उतारकर दीघा थाना लाया गया। पुलिस द्वारा सूचना देने के बाद परिजन थाने पहुंचे और उसे इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम ले गए। हादसे में युवक के हाथ-पैर की हड्डियां टूट गईं हैं। साथ ही शरीर के कई हिस्सों में चोटें भी आई हैं।

chat bot
आपका साथी