शराब तस्कर की बाइक से चोटिल महिला की अस्पताल में मौत

प्रशासनिक चौकसी को धता बताकर शराब तस्कर धंधा करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 11:11 PM (IST)
शराब तस्कर की बाइक से चोटिल महिला की अस्पताल में मौत
शराब तस्कर की बाइक से चोटिल महिला की अस्पताल में मौत

खुसरुपुर। प्रशासनिक चौकसी को धता बताकर शराब तस्कर धंधा करने से बाज नहीं आ रहे हैं। गंगा के पार वैशाली जिले से रोज बड़ी मात्रा में थाना क्षेत्र के विभिन्न घाटों पर शराब की खेप पहुंचती है। ये खेल अंधेरा होने पर शुरू होता है। मजे की बात है कि पुलिस से बचने के लिए शराब तस्कर वाहन की लाइट बंद कर चल रहे हैं। सोमवार की रात तेज गति से भाग रहे बाइक तस्कर ने आदिलपुर में एक महिला को धक्का मार दिया, जिसमें महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई। घटना में बाइक गिर गई और प्लास्टिक के एक बोरे में भरी रॉयल स्टैग की बोतलें चकनाचूर हो गई। बाइक से गिरा तस्कर साथ की दूसरी बाइक से भाग निकला। घायल महिला को ग्रामीणों ने पास के अस्पताल में पहुंचाया, जहा उसकी मौत हो गई। महिला की पहचान आदिलपुर निवासी चंद्रिका प्रसाद की पत्‍‌नी लक्ष्मीनिया देवी (60 वर्ष) के रूप में हुई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह शव को फतुहा-बख्तियारपुर स्टेट हाइवे पर रखकर आवागमन ठप कर दिया। ग्रामीणों ने सड़क पर टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया तथा नारेबाजी की।

गंगा घाट बना है शराब तस्करी का अड्डा

ग्रामीणों ने कहा कि थाना क्षेत्र का गंगा घाट शराब तस्करी का प्रमुख अड्डा बना हुआ है। रोकथाम के नाम पर प्रशासन की ओर से खानापूर्ति की जाती है। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची और सड़क जाम समाप्त करने की असफल कोशिश की। तीन घटे से अधिक समय तक सड़क जाम के कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रहीं।

मुआवजा देने के बाद हटे लोग

ग्रामीण पीड़ित परिजन को मौके पर मुआवजा देने की माग पर अड़े रहे। इसी बीच बख्तियारपुर के पूर्व विधायक अनिरुद्ध कुमार ने पहुंचकर पीड़ित पक्ष से मिलकर सात्वना दी तथा ग्रामीणों को हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए बीडीओ पंकज कुमार दीक्षित ने महिला के पति को पारिवारिक सुरक्षा योजना के तहत 20 हजार एवं हरदासबीघा पंचायत की मुखिया वंदना कुमारी ने कबीर अंत्येष्टि योजना से तीन हजार रुपये प्रदान कर लोगों को शात कराया तथा आवागमन शुरू कराया।

chat bot
आपका साथी