VIDEO: बिहार में शराब माफिया बेलगाम- युवक को बेदर्दी से पीटा, JDU नेता की कर दी हत्‍या

बिहार में शराब माफिया बेखौफ दिख रहे हैं। वे अपहरण कर पिटाई से लेकर हत्‍या तक कुछ भी कर सकते हैं। उनके दो ताजा कारनामों से तो ऐसा ही लगता है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Fri, 10 Jan 2020 11:38 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jan 2020 07:49 PM (IST)
VIDEO: बिहार में शराब माफिया बेलगाम- युवक को बेदर्दी से पीटा, JDU नेता की कर दी हत्‍या
VIDEO: बिहार में शराब माफिया बेलगाम- युवक को बेदर्दी से पीटा, JDU नेता की कर दी हत्‍या

पटना [जेएनएन]। बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban) लागू है, लेकिन शराब माफिया (Liquor Mafia) भी बेखौफ अपना काम कर रहे हैं। आम आदमी ने अगर उनके विरोध की हिम्‍मत की तो अंजाम सरेआम पिटाई से लेकर हत्‍या तक कुछ भी हो सकता है। हाल की ऐसी दो घटनाएं तो यही कहती हैं। समस्‍तीपुर के एक युवक की शराब माफिया द्वारा सरेआम पिटाई का एक वीडियो गुरुवार को वायरल (Video Viral) हो गया। इस वीडियो की चर्चा अभी गर्म ही थी कि रात में शराब माफिया का विरोध कर रहे एक भोजपुर के युवा जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता की हत्‍या (Murder) कर दी गई।

युवक को शराब कारोबारियों ने अगवा का पीटा

गुरुवार को एक युवक की बीच सड़क पर बेल्‍ट से पिटाई का वीडियो वायरल होने से सनसनी मच गई। वीडियो में तीन-चार अपराधी युवक को घेरकर बेल्ट और लात-घूसों से पीटते नजर आ रहे हैं। मारपीट के दौरान वह सड़क पर गिर जाता है, लेकिन दरिंदे नहीं रुकते। पिटाई के दौरान युवक ने चेहरे को ढंककर अपनी आंख बचाई।

अपराधियों से बचने के लिए एक बार युवक ने भागने की भी कोशिश की, लेकिन उसे फिर से पकड़कर अधमरा होने तक पीटा गया।

बिहार के समस्‍तीपुर में एक युवक की पिटाई का वीडियो वायरल हो गया है। तीन-चार अपराधी उसे बेल्ट और लात-घूसों से पीटते नजर आ रहे हैं। युवक सुजीत का 'कसूर' यह है कि उसने अपने गांव के शराब माफिया की जानकारी गांव वालों को दे दी थी। #BiharCrime #BiharPolice #NitishKumar #LiquorBan pic.twitter.com/Z5RbRWRXCj

— AMIT ALOK (@amitalokbihar) January 10, 2020

पीड़ित की पहचान के साथ मामले का हुआ खुलासा

पीटे गए युवक की पहचान समस्तीपुर के सुजीत कुमार के रूप में हुई। उसकी पहचान के बाद मामले का खुलासा हो गया। उसके अनुसार शराब के धंधेबाजों ने सबक सिखाने के लिए उसे बीते पांच जनवरी को अगवा कर पीटा, फिर धमकी देकर छोड़ दिया।  सुजीत ने अपराधियों को शराब का धंधा करते देख लिया था। उसने गांव वालों को इसकी जानकारी दे दी थी। शराब के धंधेबाजों ने ही पिटाई का वीडियो बना कर दहशत फैलाने के लिए उसे वायरल भी कर दिया।

कार्रवाई को ले टालमटोल कर रही पुलिस

खास बात यह है कि युवक की पिटाई के कारण व उसका वीडियो वायरल होने की जानकारी भले ही पूरी दुनिया को हो, स्‍थानीय पुलिस को शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई के लिए पीड़ित के बयान का इंतजार है। कार्रवाई को ले टालमटोल करती पुलिस यह भूल रही है कि ऐसे मामलों में उसे स्‍वत: कार्रवाई का अधिकार है।

भोजपुर में जेडीयू नेता की गोली मारकर हत्‍या

भोजपुर के जगदीशपुर स्थित रूपाबांध गांव में युवा जेडीयू नेता साहेब यादव की गुरुवार की रात गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। जेडीयू नेता शराब बिक्री का विरोध करने के कारण शराब माफिया के निशाने पर थे। घटना तब हुई, जब साहेब यादव रात में शौच के लिए गांव में नदी के किनारे गए थे। वहां पहले से घात लगाए अपराधियों ने उनकी सिर में गोली मारकर हत्‍या कर दी और अंजाम से फरार हो गए।

घटना को लेकर भोजपुर युवा जेडीयू के जिला सचिव चिकू सिंह ने कहा कि साहेब यादव अवैध शराब निर्माण का विरोध करते थे, जिस कारण धंधेबाजों ने उन्हें गोली मार दी।

chat bot
आपका साथी