Move to Jagran APP

Amrita Pandey Suicide: 'डिप्रेशन' का शिकार हुईं अमृता पांडेय? सुसाइड से पहले WhatsApp पर लिखी थी 'दिल की बात'

अन्नपूर्णा पांडेय 18 अप्रैल को अपनी बहन की शादी में हिस्सा लेने मुंबई से भागलपुर अपने मायका आई थी। स्वजनों के मुताबिक बहन की शादी में अन्नपूर्णा खुश नजर आ रही थी। इधर पुलिस को दिए गए बयान में बताया गया कि अन्नपूर्णा डिप्रेशन में रह रही थी। वह ओसीडी बीमारी से पीड़ित थी और उसका इलाज चल रहा था।

By Abhishek Prakash Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 29 Apr 2024 03:53 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 03:53 PM (IST)
'डिप्रेशन' का शिकार हुईं अमृता पांडेय? सुसाइड से पहले WhatsApp पर लिखी थी दिल की बात

संवाददाता जागरण, भागलपुर। शनिवार को आदमपुर घाट रोड स्थित दिव्यधाम अपार्टमेंट में भोजपुरी अदाकारा अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय ने खुदकुशी कर ली थी। अमृता को काफी दिनों से फिल्म में काम नहीं मिल रहा है। इसकी वजह से वह अवसाद में चली गई थी।

loksabha election banner

रविवार को भागलपुर पहुंचे मृतक अदाकारा के पति चंद्रमणि झांगड ने पुलिस को बताया कि मोटापा की वजह से अमृता को फिल्म में काम नहीं मिलने की वजह से वह डिप्रेशन में चली गई थी। मोटापा कम करने के लिए वह दो-तीन दिनों तक खाना नहीं खाती थी। डाइट पर रहती थी। ओसीडी बीमारी से पीड़ित थी। उसका मुंबई में इलाज चल रहा था।

पहले भी खुदकुशी का प्रयास कर चुकी थी अमृता

पुलिस को यह भी बताया गया कि अमृता इसके पूर्व भी बहन बेटी के सामने खुदकुशी का प्रयास कर चुकी थी। इधर, अमृता के मौत मामले में अप्राकृतिक मौत (यूडी) केस दर्ज कराया गया है। प्राथमिकी मृतक की मां मनिका पांडेय के बयान पर जोगसर थाने में दर्ज कराई गई है।

जिसमें उन्होंने कहा है कि जब वह कमरे में पहुंची तो उसकी पुत्री अमृता फंदे से लटक रही थी। उसको नीचे उतारा। इधर, भागलपुर पहुंचे अन्नपूर्णा के पति चंद्रमणि घागर सहित परिवार के अन्य सदस्य मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से पहरेज कर रहे थे।

रविवार को शव का पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौप दिया। जोगसर थानाध्यक्ष ने बताया कि पोस्टमार्टम और फोरेंसिक जांच रिपोर्ट के बाद मौत के कारणों का पता चल पाएगा। यूडी केस दर्ज कर मामले की कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

शादी में खुश नजर आ रही थी

अन्नपूर्णा पांडेय 18 अप्रैल को अपनी बहन की शादी में हिस्सा लेने मुंबई से भागलपुर अपने मायका आई थी। स्वजनों के मुताबिक, बहन की शादी में अन्नपूर्णा खुश नजर आ रही थी। इधर, पुलिस को दिए गए बयान में बताया गया कि अन्नपूर्णा डिप्रेशन में रह रही थी। वह ओसीडी बीमारी से पीड़ित थी और उसका इलाज चल रहा था।

वहीं, स्वजन के अनुसार बहन की शादी में वह काफी खुश नजर आ रही थी तो ऐसे में सवाल खड़े होना लाजमी है। बहन की शादी में खुश नजर आने वाली भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री को आखिर अचानक क्या हो गया कि शनिवार को उसने खुदकुशी कर ली। हालांकि, पुलिस इसी सवाल का जबाव तलाशने में जुट गई है। मामले की अन्य कई बिंदुओं पर जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि शनिवार को आदमपुर घाट रोड स्थित दिव्यधाम अपार्टमेंट में अन्नपूर्णा पांडेय ने फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली थी। घटना के बाद यह बात सामने आ रही थी कि अन्नपूर्णा का फिल्म निर्माता-निदेशक पति छतीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि से रिश्ते में दरार के कारण वह दो सालों से अवसाद में थी।

वॉट्सएप पर लिखी थी दिल की बात!

मरने से पहले अन्नपूर्णा पांडेय ने वॉट्सएप स्टेटस पर लगाया था कि उसकी जिंदगी दो नावों पर है। हमने अपनी नाव डुबो कर उसकी राह आसान कर दी। अमृता का वॉट्सएप स्टेटस पर पोस्ट काफी कुछ कह रहा है। बताया जाता है कि हाल में रीलिज प्रतिशोध को लेकर अन्नपूर्णा काफी एक्साइटेड थी। अमृता ने भोजपुरी फिल्मों के अलावा हिंदी वेब सीरीज और टीवी शो में भी काम किया था। यही नहीं, कुछ विज्ञापनों में भी वह नजर आई थी।

जोगसर थाना को दिए गए आवेदन में मृतका अन्नपूर्णा पांडेय की मां मणिका पांडेय ने उल्लेख किया है कि उनकी बेटी कई दिनों से डिप्रेशन में थी। उसे ओसीडी (ऑबसेसिव कंपल्सिव डिसऑर्डर) नामक बीमारी थी। जिसमें उसे गंदगी से बहुत नफरत थी। वह अगर पैर धोती थी तो धोती रह जाती थी, नहाती थी बहुत देर तक नहाती रह जाती थी।

मृतका की मां ने पुलिस को जानकारी दी है कि उनकी बेटी को जो बीमारी थी वह मेंटल इल्नेस की श्रेणी में आता है। अमृता का इलाज चल रहा था और इसको लेकर बहुत सारी दवा भी चल रही थी। इसके बावजूद दवा के साइडइफेक्ट की वजह से उसका वजन भी काफी बढ़ गया था। वजन बढ़ने की वजह से उसे इंडस्ट्री में काम भी नहीं मिल रहा था। जिसकी वजह से वह और ज्यादा डिप्रेशन में चली गयी और आखिरकार उसने आत्महत्या का कदम उठा लिया।

मृतका की मां ने पुलिस को बताया कि उक्त बातों के अलावा अमृता के खुदकुशी का और कुछ भी कारण नहीं है। मृतका के स्वजनों से उसकी बीमारी से संबंधित कागजात की मांग की गई है। घटनास्थल से बरामद सामानों को जांच के लिए एफएसएल लैब भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav का 'जादू' पड़ा फीका, अपने ही घर में लगातार बढ़ रही टेंशन! इन 5 सीटों पर सबकी नजर

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: रोहिणी आचार्य ने सारण तो लवली आनंद ने शिवहर सीट से भरा पर्चा; इन नेताओं ने भी किया नॉमिनेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.