पीपा पुल पर 24 घंटे वाहनों का परिचालन शुरू

पटना सिटी : गांधी सेतु पर लगातार जारी जाम का साइड इफेक्ट मंगलवार को हाजीपुर के तेरिया गांव और पटना क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 May 2018 10:21 PM (IST) Updated:Tue, 15 May 2018 10:21 PM (IST)
पीपा पुल पर 24 घंटे वाहनों का परिचालन शुरू
पीपा पुल पर 24 घंटे वाहनों का परिचालन शुरू

पटना सिटी : गांधी सेतु पर लगातार जारी जाम का साइड इफेक्ट मंगलवार को हाजीपुर के तेरिया गांव और पटना के गायघाट को जोड़ने वाले पीपा पुल पर पड़ा। इस पुल पर सभी तरह के छोटे वाहनों का परिचालन 24 घंटे के लिए शुरू कर दिया गया। अब किसी भी समय हाजीपुर से पटना के लिए छोटे वाहन एवं पैदल यात्री आ-जा सकेंगे।

पुल की निगरानी वैशाली स्थित गंगा थाना की पुलिस कर रही है। एक ही समय में वाहनों का आवागमन होने एवं पैदल चलने वालों की भीड़ से पीपा पुल भी जाम के हालात बनते रहे। थानाध्यक्ष शहनवाज खान ने बताया कि पीपा पर रात-दिन में गाड़ियों का परिचालन यातायात डीएसपी पटना के साथ हुई बातचीत के बाद शुरू कर दिया गया है।

गांधी सेतु पर जाम में फंसे लोगों में अधिकांश वाहन से उतर कर पीपा पुल के रास्ते पैदल पटना पहुंचते रहे। पीपा पुल से गुजर रहे वाहनों के चालकों का कहना था कि पुल का एलाइनमेंट बिगड़ जाने से वाहन परिचालन में परेशानी आ रही है। वहीं पुल निर्माण कंपनी श्रृष्टी डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि चौबीस घंटे वाहनों का परिचालन शुरू होने के कारण पुल के रख-रखाव पर पैनी नजर रखी जा रही है। इसके लिए 35 मजदूरों को लगाया गया है। लगातार ढीले हो रहे नट-बोल्ट को बीच-बीच में यह मजदूर कसते और जांच करते रहते हैं।

----

अब लाइट की जिम्मेदारी कंपनी को मिली

गायघाट में निर्मित पीपा पुल पर रात्रि परिचालन के लिए गांधी सेतु का सुपर स्ट्रक्चर निर्माण कर रही कंपनी इफ्कॉन द्वारा सेतु पर लाइट लगाई गई थी। इस लाइट के उपयोगी साबित नहीं होने तथा 24 घंटे वाहनों का परिचालन शुरू होने पर लाइट लगाने की जिम्मेदारी पीपा पुल निर्माण करने वाली कंपनी श्रृष्टि डेवलपर्स को विभाग ने सौंपी है। इसकी जानकारी मंगलवार को देते हुए निदेशक शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि हाजीपुर क्षेत्र में पाया संख्या एक से तेरसिया घाट स्थित पीपा पुल तक के सम्पर्क पथ पर बल्ला खड़ा कर लाइट लगाई जा रही है। इसी तरह सेतु पर लगी लाइट की रोशनी पीपा पुल तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। खराब लाइट को ठीक करने के साथ ही नई लाइट लगाई जा रही है।

----

रात में सुरक्षा की गई सख्त

पीपा पुल पर 24 घंटे वाहनों का परिचालन शुरू होने को लेकर वैशाली एवं पटना क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है। गंगा थानाध्यक्ष शहनवाज खान ने बताया कि सुरक्षा बढ़ाई गई है ताकि लोग बेखौफ होकर पीपा पुल से रात में आ जा सकें। वहीं आलमगंज थानाध्यक्ष ओम प्रकाश ने बताया कि पीपा पुल स्थित गंगा तट से लेकर अशोक राजपथ तक रात्रि गश्ती बढ़ा दी गई है।

chat bot
आपका साथी