पटना में वेलेंटाइन डे पर होगा मोहब्बत के कद्रदानों का मैच, खेलेंगे वही, जिन्होंने किया है प्रेम विवाह

Valentine Day वेलेंटाइन डे पर पटना सिटी के मंगल तालाब स्थित मनोज कमलिया स्टेडियम में क्रिकेट का अलग रोमांच देखने को मिलेगा। जब मुकाबले में दोनों ओर मोहब्बत के परवाने होंगे और आशिकी से सजी पिच पर चौके-छक्के जड़ेंगे।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 05:52 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 08:03 AM (IST)
पटना में वेलेंटाइन डे पर होगा मोहब्बत के कद्रदानों का मैच, खेलेंगे वही, जिन्होंने किया है प्रेम विवाह
वेलेंटाइन डे पर मैच खेलने के लिए अभ्यास करते खिलाड़ी।

अनिल कुमार, पटना सिटी: यूं तो क्रिकेट की पिच पर दो टीमों की प्रतिस्पर्धा से रोमांच बढ़ता है लेकिन वेलेंटाइन डे पर पटना सिटी के मंगल तालाब स्थित मनोज कमलिया स्टेडियम में क्रिकेट का अलग रोमांच देखने को मिलेगा। मुकाबले में दोनों ओर मोहब्बत के परवाने होंगे और आशिकी से सजी पिच पर चौके-छक्के जड़ेंगे। मंगल तालाब के खूबसूरत मैदान में वेलेंटाइन मैच का आयोजन जुगआर क्रिकेट एकेडमी की ओर से किया गया है।

प्रेम विवाह करने वाले ही खेलेंगे मैच

क्रिकेट टीम में दोनों ओर से टीम में वही खिलाड़ी चुने जाएंगे, जिन्होंने प्रेम विवाह किया है और सुखमय जीवन व्यतीत कर रहे हैं। टीम में पटना सिटी के कई प्रतिष्ठित घरों के जाने-पहचाने चेहरे शामिल होंगे। वेलेंटाइन डे पर अनोखे मैच में दोनों ओर पंद्रह-पंद्रह मोहब्बत के परवाने खिलाड़ी होंगे। सभी लाल टी शर्ट में मैदान में उकरेंगे। प्रेम करने वाले दो युवा अंपायर भी ऐसे होंगे जो इस साल प्रेम विवाह करेंगे। वेलेंटाइन मैच का उद्घाटन दस बजे दिन में प्रेम करने वाले प्रेमी युगल करेंगे। दोपहर ढाई बजे पुरस्कार वितरण भी मोहब्बत के परवाने करेंगे। चारों ओर मैदान लाल-पीला बैलून से सजा रहेगा। बाउंड्री लाइन पर चारों ओर लाल झंडे दिखेंगे। 25-25 ओवर के वेलेंटाइन मैच की कमेंट्री भी मोहब्बत के परवाने ही करेंगे। आयोजन के दौरान मैदान में फिल्मी मोहब्बत के सुनहरे गीत भी बजेंगे।

प्रेम विवाह करनेवाली आयोजनकर्ता हैं गोल्ड मेडलिस्ट

आयोजनकर्ता जुगआर क्रिकेट एकेडमी की सचिव शिवानी रॉय संघर्ष से मुकाम पाई हैं। वह समाज व युवाओं के लिए एक उदाहरण हैं। मां का बचपन में ही देहांत होने के बाद उनकी पढ़ाई व देखभाल ननिहाल में हुआ। पटना विश्विद्यालय से एलएसडब्लू विषय में प्रथम श्रेणी से उर्तीण व राज्यस्तरीय क्रिकेट खिलाड़ी रणधीर यादव से वर्ष 2004 में प्रेम विवाह किया। अधिकतर प्रेमी युगल मोहब्बत के चक्कर में पढ़ाई छोड़ देते हैं लेकिन शिवानी ने प्रेम विवाह के बाद भी पढ़ाई जारी रखी और टाॅपर बनीं। अपने दो बच्चों को भी बेहतर शिक्षा दे रही हैं। नालंदा खुला विश्वविद्यालय के 12वें दीक्षांत समारोह में वर्ष 2017 के पर्यावरण विज्ञान की टॉपर शिवानी रॉय को बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक व मेद्यालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया था।

पुलवामा के शहीदों को करेंगे नमन करेंगे मोहब्बत के परवाने

आयोजनकर्ता ने बताया कि वेलेंटाइन मैच के शुरू होने से पहले 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में शहीद हुए 40 जवानों को मनोज कमलिया स्टेडियम में भावभीनी श्रद्धांजलि दी जाएगी। राष्ट्र की सेवा में जीवन का बलिदान देने वाले भाइयों को मोहब्बत के परवाने नमन कर सलामी देंगे।

chat bot
आपका साथी