मिशन 2019: सीटों की फांस सुलझा रहे RLSP व BJP, कुशवाहा ने की अहम मुलाकात

आगामी लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को ले राजग के घटक दलों में बातचीत जारी है। इसी कड़ी में उपेंद्र कुशवाहा की बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात हुई।

By Amit AlokEdited By: Publish:Thu, 18 Oct 2018 12:41 PM (IST) Updated:Thu, 18 Oct 2018 09:14 PM (IST)
मिशन 2019: सीटों की फांस सुलझा रहे RLSP व BJP, कुशवाहा ने की अहम मुलाकात
मिशन 2019: सीटों की फांस सुलझा रहे RLSP व BJP, कुशवाहा ने की अहम मुलाकात

पटना [जेएनएन]। राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) से सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बातचीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब अन्‍य सहयोगी दलों से बातचीत कर रही है। इसी कड़ी में गुरुवार की सुबह राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) सुप्रीमो व केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात हुई। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजग में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है।

भाजपा-रालोसपा में सीट शेयरिंग पर चर्चा

मिली जानकारी के अनुसार उपेंद्र कुशवाहा ने गुरुवार को दिल्‍ली में भूपेंद्र यादव से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस दौरान दानों नेताओं में राजद से जुड़े अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। हालांकि, क्‍या बात हुई, इस बाबत फिलहाल कोई खुलासा नहीं हो सका है।

विवादित बयानों को ले चर्चा में रहे कुशवाहा

विदित हो कि उपेंद्र कुशवाहा बीते दिनों अपने बयानों के कारण विवादों में थे। उनके राजग छोड़ महागठबंधन में जाने के कयास भी लगाए जा रहे थे। बीते दिनों उनके खीर वाले बयान ने बिहार की राजनीति में भूचाल ला दिया था।

सीएम नीतीश कुमार से तल्‍खी जग-जाहिर

उपेंद्र कुशवाहा की मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से तल्‍खी भी जग जाहिर है। हाल ही में उन्‍होंने नीतीश कुमार को मुख्‍यमंत्री पद छोड़ने की नसीहत दी थी। कुशवाहा समय-समय पर बिहार सरकार की नीतियों व यहां की कानून-व्‍यवस्‍था आदि की आलोचना करते रहे हैं।

पहले हो चुकी पासवान से मुलाकात, आगे अमित शाह से होगी बात

कुशवाहा हाल ही में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) सुप्रीमो रामविलास पासवान से सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बातचीत के लिए मिले थे। इसके बाद आज उन्‍होंने भूपेंद्र यादव से मुलाकात कर उन्‍हें पार्टी के स्‍टैंड से अवगत कराया। भूपेंद्र यादव अब पार्टी सुप्रीमो अमित शाह को कुशवाहा की इच्‍छा से अवगत कराएंगे। इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा की अमित शाह की मुलाकात होगी।

chat bot
आपका साथी