विवि के आठ छात्र निलंबित, दो शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण

पटना। कला एवं शिल्प महाविद्यालय में ठेकेदार द्वारा साथी की पिटाई के बाद छात्रों द्वारा हुए आ

By Edited By: Publish:Wed, 04 May 2016 01:36 AM (IST) Updated:Wed, 04 May 2016 01:36 AM (IST)
विवि के आठ छात्र निलंबित, दो शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण

पटना। कला एवं शिल्प महाविद्यालय में ठेकेदार द्वारा साथी की पिटाई के बाद छात्रों द्वारा हुए आंदोलन में कॉलेज बंद कराने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। मामले में प्राचार्य की ओर से विवि को भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर कुलपति ने कॉलेज के आठ छात्र विश्वेंद्र, नीतीश, संजय, चंदन, गौरव, विक्की, मुकेश एवं रीतेश को निलंबित कर दिया हैं। जबकि दो शिक्षक विनोद कुमार एवं रीता शर्मा से स्पष्टीकरण मांगा गया है। मामले ने प्राचार्य ने अभद्रता व कॉलेज में अराजक माहौल बनाने का आरोप छात्रों पर लगाया है। जबकि शिक्षक पर उनका साथ देने का आरोप लगा है। इस मामले में निलंबित किए छात्रों का कहना है कि विवि की ओर से न तो स्पष्टीकरण मांगा गया हैं और ना ही किसी अधिकारी ने जांच की।

साथी की पिटाई पर किया था आंदोलन

ठेकेदार की ओर से साथी की पिटाई के बाद आ‌र्ट्स कॉलेज के छात्रों ने बीते सप्ताह कॉलेज में प्रदर्शन किया था। इस दौरान कॉलेज में तालेबंदी कर नारेबाजी की गई थी। मामले में प्राचार्य की ओर से ठेकेदार के खिलाफ थाने में शिकायत करने का आश्वासन देने के बाद छात्र शांत हुए थे। बताया जाता है कि छात्रावास में रहने वाले फाइनल ईयर के छात्र वीरेंद्र नारायण सिंह उर्फ बिट्टू की पिटाई ठेकेदार अंशु कुमार व उसके आठ-दस साथियों ने कर दी थी। मामले में बिट्टू ने बुद्धा कॉलोनी थाने में प्राथमिकी कराई है।

---------------

कला एवं शिल्प महाविद्यालय के प्राचार्य के रिपोर्ट पर अभद्रता करने व कॉलेज में अराजक माहौल बनाने के आरोप में आठ छात्रों को निलंबित किया गया हैं, जबकि दो शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। कुलपति के आने के बाद मामले में जांच कमेटी गठित की जाएगी। छात्रों के पक्ष में रिपोर्ट आने पर निलंबन मुक्त कर दिया जाएगा।

- डॉ. जे के पिल्लई, कुलानुशासक, पटना विश्वविद्यालय।

chat bot
आपका साथी