बेलछी में अनियंत्रित स्कार्पियो पलटी, चालक समेत दो की मौत, तीन घायल

बेलछी थाना क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप एनएच पर रविवार की अनियंत्रित कार पलट गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 01:38 AM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 01:38 AM (IST)
बेलछी में अनियंत्रित स्कार्पियो पलटी, चालक समेत दो की मौत, तीन घायल
बेलछी में अनियंत्रित स्कार्पियो पलटी, चालक समेत दो की मौत, तीन घायल

पटना। बेलछी थाना क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप एनएच पर रविवार की अनियंत्रित स्कार्पियो यात्री शेड से टकरा गई। दुर्घटना के बाद मौके पर ही चालक और आगे की सीट पर बैठे युवक की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। दुर्घटना के बाद स्कार्पियो क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने गैस कटर से स्कार्पियो को काटकर चालक व दूसरे युवक का शव निकाला। इसके बाद घायलों को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल दो महिला और एक बच्चे की हालत गंभीर है। घायलों में 12 वर्षीय मोहम्मद तौसीक पिता कलीम शाह और 28 वर्षीय महिला नूरजहां पति कलीम शाह चंद्रदीप थाना क्षेत्र नवादा और घायल गुड़िया देवी पति मिथिलेश राय पटना की रहने वाली हैं।

बेलछी के थानाध्यक्ष अमरदीप कुमार ने बताया कि हादसा की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य में जुट गई है। घायलों में एक की हालत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है, जिसे प्राथमिक इलाज के बाद पीएमसीएच रेफर किया गया। स्वजनों को इसकी सूचना दी गई है। पुलिस लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भी कराए जाने की तैयारी में जुटी हुई है।

संसू, बिक्रम : थाना क्षेत्र के नगहर गांव में भूमि विवाद को लेकर एक अधेड़ की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। गांव के 60 वर्षीय बलि यादव ने विवादित जमीन पर पीलर देने से रोका तो विरोधी पक्ष ने लोहे के राड से प्रहार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। इलाज के लिए ले जाने के क्रम में उनकी मौत हो गई। मृतक का बड़ा भाई मोतीलाल यादव ने बताया कि गांव के ही जंगबहादुर यादव की बगल में जमीन है, जिसकी शनिवार को अमीन द्वारा नापी हुई थी । रविवार को उनके बेटों द्वारा पीलर दिया जा रहा था, जिसे एक-दो दिन बाद लगाने की बात कही गई । इसी बीच लोहे का राड लेकर जंगबहादुर यादव के बेटों ने बलि यादव पर प्रहार किया और वे गिर पड़े। गांव में चिकित्सक के पास ले जाने पर उन्होंने मृत घोषित कर दिया। सुचना पर पहुंची पुलिस के द्वारा उन्हें बिक्रम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया, जहां चिकित्सक द्वारा तकनीकी आधार पर एम्स रेफर करने की बात बताते हुए लिखित तौर पर मृत घोषित करने से इंकार किया गया। इस दौरान चिकित्सक के इंकार करने पर स्वजन हंगामा करने लगे। सूचना पाकर पालीगंज एएसपी भी बिक्रम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। बाद में पुलिस एवं स्वजन के दबाव में चिकित्सक ने लिखित तौर पर मृत घोषित कर दिया। स्वजन ने हत्या का आरोप लगाते हुए चार लोगों को नामजद कर पुलिस से शिकायत की है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस जांच में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी