21वीं सदी के महानायक अमिताभ को मिला दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार, नीतीश ने दी बधाई

21वीं सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन को 50वां दादा साहब फाल्‍के पुरस्‍कार से नवाजा गया। इसके लिए बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्‍हें बधाई दी है।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 29 Dec 2019 09:08 PM (IST) Updated:Sun, 29 Dec 2019 10:13 PM (IST)
21वीं सदी के महानायक अमिताभ को मिला दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार, नीतीश ने दी बधाई
21वीं सदी के महानायक अमिताभ को मिला दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार, नीतीश ने दी बधाई

पटना, जेएनएन। 21वीं सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन को 50वां दादा साहब फाल्‍के पुरस्‍कार से नवाजा गया। बिग बी को यह पुरस्‍कार रविवार को राष्‍ट्रपति भवन में आयाेजित समारोह में दिया गया। इसे लेकर बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रसन्‍नता जाहिर की और उन्‍हें बधाई दी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रख्यात अभिनेता अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर कहा कि महानायक अमिताभ बच्चन ने सिनेमा के क्षेत्र में पांच दशकों के अपने सफर में कई यादगार फिल्में की हैैं। वह युवा कलाकारों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत  रहे हैं। इतना ही नहीं, अमिताभ बच्‍चन को सामाजि‍क कार्यों में भी काफी रुचि है। 

बता दें कि अमिताभ बच्‍चन को बिहार से काफी लगाव रहा है। इसी साल पटना के लोग भीषण जलजमाव से पीडि़त था। साथ ही बिहार के कई जिले बाढ़ त्रासदी से ग्रस्‍त था। तब अमिताभ बच्‍चन ने पीडित परिवाराें के लिए 51 लाख रुपये का चेक दिया था। इतना ही नहीं, इसी साल जून में बिग बी ने बिहार के दो हजार से अधिक किसानों को आर्थिक मदद की थी। बैंक के कर्ज में डूबे गरीब किसानों को आर्थिक सहायता दी थी, ताकि वे किसान अपने कर्ज बैंक को चुका सके। हालांकि, उन्‍होंने इसका इशारा काफी पहले अपने ब्‍लॉग में किया था। कहा था कि बिहार के गरीब किसानों को वे तोहफा देना चाहते हैं। इसके अलावा पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों को भी 10-10 लाख की उन्‍होंने सहायता दी थी। पुलवामा कांड में बिहार के भी दो जवान शहीद हुए थे। 

chat bot
आपका साथी