तेजस्‍वी का सीएम नीतीश से दो टूक सवाल, संकट की इस घड़ी में कहां हैं आपदा प्रबंधन मंत्री

तेजस्वी यादव ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर हमला किया है। आपदा प्रबंधन मंत्री समेत अन्‍य मंत्रियों को लेकर सवाल दागा है।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 19 May 2020 10:14 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 10:14 PM (IST)
तेजस्‍वी का सीएम नीतीश से दो टूक सवाल, संकट की इस घड़ी में कहां हैं आपदा प्रबंधन मंत्री
तेजस्‍वी का सीएम नीतीश से दो टूक सवाल, संकट की इस घड़ी में कहां हैं आपदा प्रबंधन मंत्री

पटना, राज्य ब्यूरो । बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर हमला किया है। आपदा प्रबंधन मंत्री समेत अन्‍य मंत्रियों को लेकर सवाल दागा है। उन्‍होंने राज्य सरकार के कुछ मंत्रियों के बारे सवाल दागा है कि संकट की इस घड़ी में वे कहां हैं? इस क्रम में राजद नेता ने आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय एवं श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा का खास तौर पर जिक्र किया है। 

राजद नेता ने कहा कि आपदा के समय पिछले दो महीने से किसी भी बैठक में आपदा प्रबंधन मंत्री नहीं दिखे हैं। बिहार में बिरले लोग ही जानते होंगे कि आपदा प्रबंधन मंत्री कौन हैं, किंतु विभाग के चंद विशेष बाबुओं को विशिष्ट योग्यता के कारण सब जानते हैं। 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने श्रम संसाधन मंत्री की ओर संकेत करते हुए कहा कि देश में सबसे ज्यादा श्रमिक संकट बिहार में है। लाखों कामगार परेशान हैं। कई मजदूर भूख और दुर्घटना में मारे जा चुके हैं, लेकिन श्रम संसाधन मंत्री डर के मारे बैठकों से गायब हैं। अगर उन्हें बैठकों में जाने से संक्रमण का डर है तो ऐसे मंत्री को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

तेजस्वी ने कहा कि जहां आपदा, श्रम और स्वास्थ्य मंत्री बैठकों से गायब हैं, वहीं दूसरे विभागों के मंत्री बैठकों में हर समय मौजूद रहते हैं। नेता प्रतिपक्ष के नाते हम पूछना चाहते हैं कि विपदा के समय मंत्री क्यों गायब रहते हैं? मुख्यमंत्री उन्हें पूछ नहीं रहे हैं या उनके वहां जाने से मुख्यमंत्री आवास में संक्रमण का डर है? 

गौरतलब है कि कोरोना संकट को लेकर तेजस्‍वी लगातार हमला करते आ रहे हैं। हालांकि काफी दिनों तक वे पटना में नहीं थे, लेकिन वे ट्वीट के माध्‍यम से लगातार सवाल उठा रहे थे। अब वे पिछले सप्‍ताह पटना आ गए हैं और उनका ट्विटर अटैक्‍ और तेज हो गया है। 

chat bot
आपका साथी