तेजस्वी ने राहुल गांधी को दी नसीहत: लाठी-डंडे की नहीं, कलम की बात कीजिए

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसा था जिसके बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा है कि लाठी-डंडे की नहीं कलम की बात कीजिए।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 08 Feb 2020 12:04 PM (IST) Updated:Sun, 09 Feb 2020 02:50 PM (IST)
तेजस्वी ने राहुल गांधी को दी नसीहत: लाठी-डंडे की नहीं, कलम की बात कीजिए
तेजस्वी ने राहुल गांधी को दी नसीहत: लाठी-डंडे की नहीं, कलम की बात कीजिए

पटना, राज्य ब्यूरो। दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी की टिप्पणी से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने असहमति जताई है। डंडे वाले बयान पर राजद नेता ने राहुल को नसीहत दी कि हमें चुनाव नतीजे का इंतजार करना चाहिए। लाठी-डंडे की नहीं, बल्कि कलम की बात करनी चाहिए। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सभी जानते हैं कि झारखंड में किसे डंडे का सामना करना पड़ा। 

राहुल गांधी ने कही थी ये बात

दो दिन पहले कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने विवादित बयान दिया था और कहा था 'ये जो नरेंद्र मोदी  भाषण दे रहा है, 6 महीने बाद ये घर से बाहर नहीं निकल पाएगा। हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि हिंदुस्तान के युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता।'' राहुल गांधी के इस विवादित बयान के बाद बवाल मचा था। 

दिल्ली में चुनाव प्रचार खत्म कर पटना लौटे तेजस्वी 

दिल्ली में विधानसभा प्रचार के खत्म होने के बाद शुक्रवार की शाम पटना लौटते ही तेजस्वी ने राज्य सरकार पर हमले तेज कर दिए। दिल्ली के नतीजे के बारे में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए तेजस्वी ने कहा कि लोगों को हरियाणा में भी कांग्रेस से अच्छे नतीजे की उम्मीद नहीं थी। किंतु कांग्रेस ने वहां अच्छा प्रदर्शन किया। 

राजधानी समेत अन्य नगर निकायों में सफाई कर्मियों की हड़ताल को लेकर तेजस्वी ने कहा कि सरकार में बैठे लोगों को बताना चाहिए कि ऐसी स्थिति क्यों उत्पन्न हुई? केंद्रीय बजट पर तेजस्वी ने कहा कि बिहार की सत्ता में जिम्मेवारों को स्पष्ट करना चाहिए कि बजट में बिहार को क्या मिला है।

उन्होंने सरकार से सवाल किया कि विशेष राज्य के दर्जे की मांग का क्या हुआ? पहले के बजट में प्रदेश में उद्योग-धंधे की स्थापना की बात की जाती रही है, किंतु अभी तक क्यों नहीं हुआ। तेजस्वी ने कहा कि बजट में बिहार के साथ सौतेला व्यवहार किया गया है। 

chat bot
आपका साथी