तेजस्वी ने पूछा- नीतीश को गुजरात जाने से किसने रोका, क्‍यों कर रहे परहेज

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पूछा कि गुजरात में जदयू 50 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लडऩे की तैयारी कर रखी है तो नीतीश के प्रचार से परहेज क्यों? उन्‍हें जाने से कौन रोक रहा है?

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Sun, 26 Nov 2017 08:37 PM (IST) Updated:Sun, 26 Nov 2017 11:47 PM (IST)
तेजस्वी ने पूछा- नीतीश को गुजरात जाने से किसने रोका, क्‍यों कर रहे परहेज
तेजस्वी ने पूछा- नीतीश को गुजरात जाने से किसने रोका, क्‍यों कर रहे परहेज

पटना [राज्य ब्यूरो]। गुजरात चुनाव में जदयू के स्टार प्रचारकों की सूची में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम शामिल नहीं होने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सवाल उठाया है। उन्होंने पूछा है कि गुजरात में जदयू 50 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लडऩे की तैयारी कर रखी है तो नीतीश के प्रचार से परहेज क्यों? उन्हें वहां जाने से किसने रोका है?

दिल्ली महानगरपालिका चुनाव का हवाला देते हुए तेजस्वी ने कहा कि वार्ड चुनावों में भी नीतीश पार्टी की ओर से प्रचार करने के लिए जाते रहे हैं। दिल्ली में वार्ड-वार्ड घूमकर नीतीश ने वोट मांगा था। पिछले दो चुनावों की चर्चा करते हुए तेजस्वी ने पूछा कि 2009 के लोकसभा और 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को बिहार में चुनाव प्रचार नहीं करने के लिए किसने रुकवाया था? अब लगता है कि इसका बदला नरेंद्र मोदी उनसे ले रहे हैं।

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने जिस अंदाज में नरेंद्र मोदी को अपमानित किया था। उनके नाम पर गठबंधन तोड़ा था अब उसी अंदाज में वह बदला ले रहे है। तेजस्वी ने कहा कि राजगीर में ऊर्जा मंत्रियों के सम्मेलन को अंतिम क्षण में स्थगित करना एवं पटना यूनिवर्सिटी शताब्दी समारोह में बिहार की मांगों को ठुकरा कर मोदी सरकार ने पहले ही अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। तेजस्वी ने पूछा कि आखिर क्या वजह है कि भाजपा द्वारा बार-बार जगह दिखाने के बावजूद नीतीश कुमार चुप्पी साधे बैठें हैं?

chat bot
आपका साथी