नालंदा मेडिकल कॉलेजः ग‌र्ल्स हॉस्टल की छत पर चढ़ गए युवक, छात्राओं को पकड़ने का प्रयास Patna News

नालंदा मेडिकल कॉलेज परिसर स्थित ग‌र्ल्स हॉस्टल की छत पर चढ़कर दो युवकों के चढ़ने की बात कहते हुए सोमवार को छात्राओं ने कॉलेज में जमकर हंगामा किया।

By Edited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 01:11 AM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 08:12 AM (IST)
नालंदा मेडिकल कॉलेजः ग‌र्ल्स हॉस्टल की छत पर चढ़ गए युवक, छात्राओं को पकड़ने का प्रयास Patna News
नालंदा मेडिकल कॉलेजः ग‌र्ल्स हॉस्टल की छत पर चढ़ गए युवक, छात्राओं को पकड़ने का प्रयास Patna News

पटना, जेएनएन। नालंदा मेडिकल कॉलेज परिसर के ग‌र्ल्स हॉस्टल की छत पर रविवार की रात दो अज्ञात युवकों ने छात्राओं से छेड़खानी की। इससे आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने सोमवार को कॉलेज में जमकर हंगामा किया और प्राचार्य को बंधक बना लिया।

फोन करने के बावजूद नहीं मिली मदद

छात्राओं की शिकायत है कि छेड़खानी के लिए कॉल करने के बावजूद पुलिस और कॉलेज प्रशासन किसी ने भी मदद नहीं की। देर शाम तक परिसर में विद्यार्थियों का हंगामा जारी रहा। देर शाम नालंदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि छात्राओं की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। मांगों को पूरा करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

डरी छात्राओं ने जागकर काटी रात

फोन करने के बावजूद नहीं आई पुलिस कॉलेज परिसर में हंगामा कर रही छात्राओं ने कहा कि बीती रात कुछ छात्राएं छत पर पहुंचीं तो देखा कि वहां दो अज्ञात युवक हैं। इससे पहले कि छात्राएं शोर मचातीं एक युवक ने छत पर टहल रही छात्रा को पकड़ने का प्रयास किया। किसी तरह छात्राएं छत से भागकर नीचे पहुंचीं। हंगामा करने के बाद अज्ञात युवक भाग निकला। छात्राओं ने कहा कि पूरी रात उन्होंने जाग कर बिताई।

रात में नहीं रहता कोई गार्ड

घटना के बाद मदद के लिए पहले कंकड़बाग थाना को फोन लगाया। वहां से जवाब मिला कि मेरा क्षेत्र नहीं है। 100 नंबर पर डायल करें। इसके बाद जब अगमकुआं थाना को फोन किया तो किसी ने फोन नहीं उठाया। दो गार्ड के सहारे छात्राओं की सुरक्षा छात्राओं का कहना था कि हॉस्टल की सुरक्षा के लिए दो निजी पुरुष गार्ड तैनात हैं। इनके पास केवल लाठी होती है। रात में यह गेट में ताला लगा कर सोने चला जाता है। ऐसे में रात में कोई हादसा होने पर वह गेट के बाहर भी नहीं निकल सकती हैं।

पुलिस ने कहा, नहीं दी गई सूचना

एनएमसीएच जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. रवि रंजन कुमार रमण ने बताया कि हॉस्टल की छत पर दो युवकों के चढ़ने और एक छात्रा के साथ छेड़खानी किए जाने की घटना के बाद से सभी छात्राएं डरी सहमी हैं। कॉलेज प्रशासन से पूरे घटना की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की गई है। पड़ोसी की सूचना पर पहुंची पुलिस अगमकुआं थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार ने बताया कि नालंदा मेडिकल कॉलेज के ग‌र्ल्स हॉस्टल में हुई घटना की सूचना न विद्यार्थियों से मिली न ही कॉलेज प्रशासन द्वारा दी गयी।

एहतियात बरता जाएगा

रविवार की रात करीब दो बजे कॉलेज से सटे किसी पड़ोसी के फोन से पता चला कि हॉस्टल में शायद कोई गतिविधि हुई है। सूचना मिलते ही गश्ती पुलिस को रात में कॉलेज भेजा। सुबह जब कॉलेज में हंगामा होने की खबर मीडियाकर्मियों से मिली तब भी पुलिस पहुंची। कॉलेज प्रशासन एवं छात्राओं द्वारा अब तक कोई लिखित सूचना नहीं दी गयी है। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय कुमार गुप्ता ने कहा कि ग‌र्ल्स हॉस्टल की छत पर युवक के चढ़ने की बात सोमवार की सुबह छात्राओं ने कार्यालय में आकर बताई। कॉलेज व हॉस्टल में लाइट व कैमरा लगाने के साथ ही महिला सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाने की दिशा में पहल की गई है। छत के टूटे दरवाजे व खिड़की की भी मरम्मत की जाएगी।

chat bot
आपका साथी