सुमो बोले- नोटबंदी का लालू जितना विरोध करेंगे उतनी उनकी पोल खुलेगी

बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने पटना जू में मिट्टी घोटाले पर नया खुलासा करते हुए कहा कि इसके लिए टेंडर भी नहीं निकाला गया था। साथ ही नियमों की अनदेखी की गई।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Tue, 24 Oct 2017 03:31 PM (IST) Updated:Tue, 24 Oct 2017 10:06 PM (IST)
सुमो बोले- नोटबंदी का लालू जितना विरोध करेंगे उतनी उनकी पोल खुलेगी
सुमो बोले- नोटबंदी का लालू जितना विरोध करेंगे उतनी उनकी पोल खुलेगी

पटना [राज्य ब्यूरो]। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे लालू यादव नोटबंदी का जितना विरोध करेंगे जनता के बीच उनकी उतनी ही पोल खुलेगी। मोदी ने कहा कि लालू यादव से किसी को नोटबंदी के समर्थन की उम्मीद नहीं थी।

नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर राजद के 8 नवंबर को जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन के फैसले पर टिप्पणी करते हुए मोदी ने कहा वह जितना मुखर होकर विरोध करेंगे उतना ही अच्छा है। जनता जाने तो कि वह क्यों विरोध कर रहे हैं। पोलो रोड स्थित आवास पर प्रेस कांफ्रेंस में मोदी ने कहा कि जो लोग गलत तरीके से बिना टेंडर कराए अपनी जमीन की मिट्टी तक सरकार को बेच देते है उनसे और क्या उम्मीद की जा सकती है।

मोदी ने आज लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव का पटना के बेली रोड पर बन रहे माल की 95.75 लाख रुपये की मिट्टी संजय गांधी जैविक उद्यान को बेच दिए जाने के मामले की जांच निगरानी विभाग से कराने की घोषणा की।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विभाग की संचिकाओं को देखने से स्पष्ट है कि इस मामले में अनियमितता हुई है। जब तेजस्वी के माल निर्माण के लिए मिट्टी की खुदाई शुरू हुई, उसी समय 9 अगस्त 2016 को संजय गांधी जैविक उद्यान में मिट्टी के पथों के निर्माण का प्रस्ताव विभाग को दिया गया। बहाना बनाया गया एयरपोर्ट अथारिटी  के 10 जुलाई, 2012 को दिए गए सुझाव का, जिसमें चिडिय़ाघर के लैंडस्केपिंग, फारेस्ट रेस्ट हाऊस और डाइरेक्टर बंगले का स्थान बदला जाना था।

मोदी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि विभाग के स्तर से कई तरह की गड़बडिय़ां हुई। बिहार वित्त नियमावली का उल्लंघन करके कोटेशन पर काम कराया गया। जबकि पांच लाख से अधिक की सरकारी खरीद बिना टेंडर के हो ही नहीं सकती है। उन्होंने कहा कि 904 ट्रिप हाइवा से महीनों रात में मिट्टी की ढुलाई की गई जबकि सूर्यास्त के बाद उद्यान क्षेत्र में निर्माण कार्य की मनाही है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा उन्हें गालियां दिए जाने के संबंध में पूछे जाने पर मोदी ने कहा जिस व्यक्ति की वजह से उसका मंत्री पद छिन गया और जेल जाने की नौबत आ गई वह गाली नहीं तो और क्या देगा।

chat bot
आपका साथी