सुशील मोदी का खुलासा- बगैर नक्शा पास कराए तेजस्वी यादव बना रहे थे मॉल

बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने लालू परिवार पर हमला करते हुए कहा कि तेजस्‍वी यादव के मॉल का निर्माण बिना नक्‍शा पास कराये ही हो रहा था।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Tue, 19 Sep 2017 04:07 PM (IST) Updated:Tue, 19 Sep 2017 11:27 PM (IST)
सुशील मोदी का खुलासा- बगैर नक्शा पास कराए तेजस्वी यादव बना रहे थे मॉल
सुशील मोदी का खुलासा- बगैर नक्शा पास कराए तेजस्वी यादव बना रहे थे मॉल

पटना [राज्य ब्यूरो]। बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने लालू परिवार पर एक बार फिर हमला‍ किया है। कहा कि प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव कायदे-कानून की अनदेखी के एक और मामले में फंस गए हैं। तेजस्वी की कंपनी की सगुना मोड़ के पास तीन एकड़ जमीन पर 750 करोड़ रुपये की लागत से जो मॉल बनवाया जा रहा था, उसका नक्शा ही पास नहीं कराया गया था।

मोदी ने चार अप्रैल को मिट्टी घोटाला उजागर होने के 11 दिन बाद नक्शा पास कराने के लिए आवेदन करने संबंधित दस्तावेज भी मीडिया के समक्ष सार्वजनिक किए।

उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव ने उप मुख्यमंत्री रहते पद का दुरुपयोग किया। दानापुर के सगुना मोड़ की तीन एकड़ जमीन पर बिहार के सबसे बड़े मॉल का निर्माण नक्शा पास कराए बिना ही शुरू किया गया, जबकि बिहार नगरपालिका अधिनियम 2007 में स्पष्ट प्रावधान है कि भवन की योजना स्वीकृत होने पर ही निर्माण कार्य शुरू हो सकता है।

उन्होंने कहा कि तेजस्वी के उप मुख्यमंत्री बनने के महज छह महीने के भीतर ही मॉल का एग्रीमेंट सुरसंड के राजद विधायक अबु दोजाना की कंपनी के साथ किया। 4 अप्रैल को मिट्टी घोटाला उजागर होने के 11 दिन बाद आनन-फानन में आधे-अधूरे कागजात के साथ दानापुर नगर परिषद में नक्शा की स्वीकृति का आवेदन किया गया।

नगर परिषद ने नक्शे के आवेदन की दस त्रुटियों को इंगित करते हुए तेजस्वी के वास्तुविद् को नोटिस भेजी। चार महीने बाद भी न तो नोटिस का जवाब दिया न त्रुटियां ही ठीक कराई। मोदी ने कहा कि तेजस्वी सैंया भए कोतवाल तो डर काहे का, की तर्ज पर सत्ता पाने के बाद मनमानी कर रहे थे।

मॉल का निर्माण तबतक जारी रहा, जबतक केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने इसपर रोक नहीं लगाई। सरकार में बैठे लोग ज्यादा जिम्मेवार होते हैं, लेकिन लालू परिवार ने सत्ता में रहकर नियमों की धज्जी उड़ाई। सुशील ने कहा कि तेजस्वी को चुनौती देता हूं कि वह उनके इस आरोप पर जवाब दें।

chat bot
आपका साथी