सुशील मोदी का हमला: तेजस्वी बिहार के लाखों लोगों की नौकरियों के लिए बन रहे खतरा

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव पर हमला किया है और कहा है कि तेजस्‍वी बिहार के लाखों लोगों की नौकरियों के लिए बन रहे खतरा।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 01 Mar 2020 09:43 PM (IST) Updated:Sun, 01 Mar 2020 09:43 PM (IST)
सुशील मोदी का हमला: तेजस्वी बिहार के लाखों लोगों की नौकरियों के लिए बन रहे खतरा
सुशील मोदी का हमला: तेजस्वी बिहार के लाखों लोगों की नौकरियों के लिए बन रहे खतरा

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि बिहार के लाखों परिश्रमी और प्रतिभाशाली युवा दिल्ली, पंजाब, गुजरात, महाराष्ट, कर्नाटक, यूपी, बंगाल, मध्य प्रदेश, राजस्थान जैसे दर्जन भर राज्यों में जाकर जो नौकरियां पा सकते हैं, वे नौकरियां भी उनसे छीनने की साजिश की जा रही है। 

बिहार में वर्ग 3 के सिपाही जैसे पदों पर शत-प्रतिशत केवल बिहार के लोगों की नियुक्ति होती है। इन पदों पर नौकरी के लिए बाहर से कोई नहीं आता। उन्होंने कहा कि बिहार में 60 प्रतिशत से ज्यादा राजपत्रित पदों पर  स्थानीय लोग ही नियुक्त होते हैं। इस वर्ग के मुट्ठी भर पद यदि देश के दूसरे राज्यों के चंद लोगों को मिलते हैं, तो बदले में बिहारियों को देश भर में मौके मिलते हैं।  स्थानीयता के नाम पर राजनीति करने वाले लोग राज्य के बाहर बिहारी युवाओं की जड़ काटने में लगे हैं।  

मोदी ने कहा कि तेजस्वी प्रसाद यादव खुद तो इतना पढ़े-लिखे नहीं कि कोई सम्मानजनक नौकरी पा सकें, लेकिन वे लाखों बिहारियों की नौकरी खतरे में डालने वाली मांग को अवश्य तूल दे रहे हैं। बेरोजगारी यात्रा निकालने वाले लोग अपने राज में बिहार के लोगों को रोजगार तो नहीं दे पाये, जो बिहारी दूसरे राज्यों में काम कर रहे हैं, उनको भी बेरोजगार बनाने वाली बात की जा रही है। 

बता दें कि इन दिनों नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा चला रहे हैं। बिहार में डोमिसाइल लागू करने की मांग कर रहे हैं। साथ ही यह भी कह रहे हैं कि राजद की यदि सरकार बनी तो बिहार में डोमिसाइल नीति लागू किया जा रहा है। बिहार में 80 से 90 प्रतिशत बिहारियों को नौकरी देने की मांग सरकार से 

chat bot
आपका साथी