लालू पर सुशील मोदी का आरोप: काले कारोबारियों को बचाने के लिए किया नोटबंदी का विरोध

बिहार के डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी ने आरोप लगाया है कि लालू प्रसाद यादव ने काले कारोबारियों को बचाने के लिए नोटबंदी का विरोध किया था। उन्‍होंने और क्‍या-क्‍या कहा, यहां पढ़ें।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sat, 24 Mar 2018 08:58 AM (IST) Updated:Sat, 24 Mar 2018 09:21 PM (IST)
लालू पर सुशील मोदी का आरोप: काले कारोबारियों को बचाने के लिए किया नोटबंदी का विरोध
लालू पर सुशील मोदी का आरोप: काले कारोबारियों को बचाने के लिए किया नोटबंदी का विरोध

पटना [राज्य ब्यूरो]। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने  कहा कि नोटबंदी के दौरान फर्जी आइडी पर 41 खाते खोल कर 70.46 लाख रुपये की मनी लॉड्रिंग के आरोप में सीबीआइ ने अवामी को-आपरेटिव बैंक के निदेशक और राजद के पूर्व एमएलसी के बेटे को गिरफ्तार किया। अवामी बैंक के चार शीर्ष पदों पर एक ही परिवार के सदस्य काबिज थे। उन्होंने कहा कि इससे जाहिर है कि कालाधन बाहर लाने वाली नोटबंदी का विरोध कर लालू प्रसाद किन लोगों को बचा रहे थे।

मोदी ने कहा कि फेसबुक से डाटा चोरी कर 2019 के चुनाव को गलत ढंग से प्रभावित करने की साजिश नाकाम करने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जब कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी, तब उसके सीईओ जुकरबर्ग ने चंद घंटे बाद ही माफी मांग ली और भरोसा दिलाया कि वे चुनाव से पहले डेटा चोरी रोकने वाले सुरक्षा संबंधी फीचर बढ़ाएंगे। पोल खुलने से सकपकायी कांग्रेस डेटा चोरी को ध्यान बंटाने वाला मुद्दा बता रही है। उन्होंने कहा क्या राहुल गांधी डेटा चोरी के जरिये भारत में बाहरी हस्तक्षेप के पक्ष में हैं?

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई के लिए 10 हजार रुपये मासिक की सीमा हटा दी है, जिससे अब ऐसे बच्चों की शिक्षा का पूरा खर्च दिया जा सकेगा। लापता और दिव्यांग हुए जवानों के बच्चों को भी केंद्र सरकार की इस घोषणा का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि वन रैंक - वन पेंशन देने वाली एनडीए सरकार हमेशा सैनिकों के साथ खड़ी है।

chat bot
आपका साथी