दानापुर से पुणे और लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जानिए रूट और टाइमिंग

दानापुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए एक जोड़ी ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। इसके अलावा समस्तीपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए भी एक जोड़ी ट्रेन चलाई जाएगी। लोकमान्य तिलक टर्मिनल से खुलने वाली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 29 जून को वहां से रवाना होगी। यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार एवं शनिवार को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से 12.15 बजे चलेगी जो अगले दिन 17 बजे दानापुर पहुंचेगी।

By Niraj Kumar Edited By: Rajat Mourya Publish:Thu, 11 Apr 2024 08:15 PM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2024 08:15 PM (IST)
दानापुर से पुणे और लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जानिए रूट और टाइमिंग
दानापुर से पुणे और लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जानिए रूट और टाइमिंग

जागरण संवाददाता, पटना। गर्मी की छुट्टी के मदेनजर यात्रियों की सुविधा के लिए दानापुर से पूणे एवं लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय भारतीय रेलवे ने लिया है। रेलवे द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, दानापुर से पुणे के लिए दो जोड़ी ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा।

वहीं, दानापुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए एक जोड़ी ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। इसके अलावा समस्तीपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए भी एक जोड़ी ट्रेन चलाई जाएगी। लोकमान्य तिलक टर्मिनल से खुलने वाली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 29 जून को वहां से रवाना होगी।

यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार एवं शनिवार को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से 12.15 बजे चलेगी, जो अगले दिन 17 बजे दानापुर पहुंचेगी। वापसी में यही गाड़ी दानापुर से 30 जून को रवाना होगी यानी यह ट्रेन दानापुर से प्रत्येक मंगलवार एवं रविवार को 18.15 बजे खुलेगी, जो अगले दिन लोकमान्य तिलक पहुंचेगी।

दानापुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल ट्रेन का रूट

यह स्पेशल ट्रेन दानापुर से खुलने के बाद आरा, बक्सर, डीडीयू, प्रयागराज, मनिकपुर, सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, इटारसी, खंडवा, भुसावल, नासिक रोड एवं कल्याण स्टेशन पर रुकते हुए लोकमान्य तिलक तक जाएगी।

पुणे-दानापुर स्पेशल ट्रेन

पुणे-दानापुर स्पेशल ट्रेन 26 जून यानी बुधवार को दानापुर से रवाना होगी, जो अगले दिन गुरुवार को 17.35 बजे पूणे पहुंचेगी। वहीं पुणे-दानापुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 11 एवं 14 तथा दो एवं पांच मई को पूणे से रवाना होगी, जो अगले दिन दानापुर पहुंचेगी।

वापसी में यही ट्रेन 12, 15 तथा 3 एवं 6 मई को 13.30 बजे दानापुर से रवाना होगी, जो अगले दिन 19.45 बजे पुणे पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Delhi Train: गर्मी की छुट्टियों में रेलवे करेगा 70 हजार बर्थ की व्यवस्था, चलाई जाएंगी दो समर स्पेशल ट्रेन

ये भी पढ़ें- Bihar News: गर्मी की छुट्टियों में बिहार आना-जाना होगा बेहद आसान, इन छह ट्रेनों के फेरों में बढ़ोतरी करेगा रेलवे

chat bot
आपका साथी